Optical Illusion: शिकार की आस में छिपकर बैठा है मगरमच्छ, तेज नजर वाले भी ढूंढने में हुए फेल

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन वाली यह तस्वीर लोगों के आंखों को तो धोखा दे ही रही है, बल्कि दिमाग के साथ भी धोखा कर रही है। यह तस्वीर सामने आने के बाद लोग लगातार इसमें छिपे मगरमच्छ को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पा रहे हैं।

optical

मगरमच्छ (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • आंखों को धोखा देने वाली तस्वीर हुई वायरल
  • तस्वीर में छिपा है एक खूंखार मगरमच्छ
  • शिकार की आस लगाए बैठा है मगरमच्छ
Optical Illusion: सोशल मीडिया पर आपने ऑप्टिकल इल्यूजन वाली कई मजेदार तस्वीरें और वीडियो देखे होंगे। इन तस्वीरों में कोई न कोई पहेली छिपी होती है। इसमें से कुछ पहेलियां आसान होती हैं, वहीं कई पहेलियों को हल करने में लोगों के दिमाग का दही हो जाता है। ऐसी ही एक तस्वीर फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह तस्वीर एक तालाब की है। इस तालाब में कई सारे पेड़ गिरे हुए हैं। वहीं तालाब में ही कहीं शिकार की आस में एक खूंखार मगरमच्छ भी बैठा हुआ है।

तस्वीर में आपको ढूंढना है खूंखार मगरमच्छ
आपको इसी मगरमच्छ को ढूंढकर निकालना है। बता दें कि सोशल मीडिया पर यह तस्वीर सामने आने के बाद लोग लगातार इसमें छिपे मगरमच्छ को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पा रहे हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन वाली यह तस्वीर लोगों के आंखों को तो धोखा दे ही रही है, बल्कि दिमाग के साथ भी धोखा कर रही है। कुछ ऐसे लोग हैं, जो लगातार तस्वीर को देखे जा रहे हैं लेकिन वह तालाब में छिपा मगरमच्छ नहीं ढूंढ पा रहे हैं। बता दें कि आपको 10 सेकंड के भीतर ही तालाब में छिपा मगरमच्छ ढूंढना है।

क्या अभी तक नहीं नजर आया मगरमच्छ
सबसे पहले आपको तस्वीर में एक तालाब नजर आ रहा होगा। इस तालाब के किनारे कुछ पेड़ लगे हुए है। तालाब के अंदर भी कई पेड़-पौधे दिखाई दे रहे हैं। इन सबके बीच ही यह मगरमच्छ भी मौजूद है। मजेदार बात यह है कि सामने ही होने के बावजूद मगरमच्छ नजर नहीं आ रही है। आपको बता दें कि जिन लोगों ने पहली नजर में मगरमच्छ ढूंढ निकाला, उन्हें लोग जीनियस की उपाधि दे रहे हैं। अगर आपको अभी तक मगरमच्छ नजर नहीं आया है तो परेशान मत होइए। मगरमच्छ एक पेड़ की जड़ के किनारे बैठा हुआ है। आप गौर से देखिए आपको तालाब में एक बड़ा सा पेड़ गिरा हुआ दिखाई देगा। इसी पेड़ की जड़ पर मगरमच्छ छिपा हुआ है। आप उसका लंबा सा जबड़ा देख सकते हैं। अगर इसके बाद भी आपको मगरमच्छ नहीं दिखा तो नीचे डाली गई तस्वीर देखिए। आपको लाल घेरे में मगरमच्छ नजर आ जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited