Brain Test: सिर्फ लड़की नहीं तस्वीर में छिपा है गहरा राज, आज खोज लिया तो मान लेंगे जीनियस

Optical Illusion: नजर के धोखे से जुड़ी इस तस्वीर में सिर्फ एक लड़की नहीं है, बल्कि गहरा रहस्य भी छिपा है। आपको उसी रहस्य को खोज निकालना है।

Brain Test Photo

तस्वीर में छिपा है गहरा रहस्य। (फोटो- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • तस्वीर में नहीं है सिर्फ लड़की
  • छिपा है गहरा राज
  • खोज लिया तो मान लेंगे जीनियस
Optical Illusion: इंटरनेट पर नजर के धोखे से जुड़ी तस्वीरों की भरमार है। यानी कुछ भी ऐसा जिसमें नजर के सामने ही गहरा राज छिपा हो। मगर उसे खोजने में सबसे ज्यादा मुश्किल पैदा हो। ऐसी ही तस्वीरों को सामान्य भाषा में ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है। पिछले कुछ समय से ऑप्टिकल इल्यूजन वाली ढेरों तस्वीरें अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर खूब शेयर की गई हैं। ऐसी ढेर सारी तस्वीरों में छिपे रहस्यों को नेटिजन्स ने आराम खोज लिया। मगर कई बार तस्वीरों में छिपे रहस्यों को खोजने में खासी परेशानी भी हुई। हालांकि ऐसी तस्वीरों को हल करने से दिमाग और आंखों की अच्छी कसरत भी होती है। ऐसी तस्वीरों से दिमाग और आंखों का टेस्ट भी लिया जाता है।

लीजिए दिमाग और नजर का टेस्ट

अगर आप भी अपनी नजर और दिमाग का टेस्ट लेना चाहते हैं तो अभी एक जबरदस्त तस्वीर सामने आई है। तस्वीर देखने में बहुत सामान्य है और उसमें छिपा रहस्य भी आराम से खोजा जा सकता है। हालांकि जरा भी चूक हुई तो रहस्य को खोजने के लिए पूरा दिन भी कम पड़ जाएगा। दरअसल सामने आई तस्वीर एक महिला की है। महिला ने अपने दोनों हाथ सिर के पिछले हिस्से पर रखे और नीचे की तरफ देख रही है। जानकर चौंक जाएंगे कि तस्वीर में सिर्फ महिला ही नहीं बैठी है, बल्कि ऐसा कुछ छिपा है जो सचमुच बहुत मजेदार है। आपको तस्वीर में छिपे उसी रहस्य को खोज निकालना है।

खोजने के लिए मिलेंगे दस सेकंड

हालांकि इससे पहले तस्वीर में छिपे रहस्य को खोजें, पहले एक शर्त भी जान लीजिए। आपको छिपे रहस्य को खोजने के लिए सिर्फ दस सेकंड का समय मिलेगा। अगर इतने में समय में छिपे रहस्य को खोज लिया तो आप सचमुच जीनियस कहलाएंगे। आपका दिमाग और आंखें किसी जीनियस से कम नहीं हैं। अगर नहीं खोज पाएं हैं तो परेशान ना हों, हम इसका हल भी बताएंगे। दरअसल तस्वीर में महिला के अलावा इंसानी खोपड़ी की आकृति भी नजर आती है।

यहां देखिए रिजल्ट

यहां ऊपर तस्वीर में ध्यान से देखिए महिला की तस्वीर में इंसानी खोपड़ी की आकृति पर साफतौर पर नजर आती है। नजर और दिमाग के धोखे से जुड़ी ऐसी ही रोचक तस्वीरों के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Ikramuddin author

पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए करीब 9 साल पूरे हो चले हैं। साल 2011-14 में दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के डॉ. भीमराव आंबेडकर कॉलेज (BRAC) से हिंदी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited