Optical Illusion: दूसरी कक्षा के बच्चों को भी दिख गया, अगर 0 की भीड़ में 8 ढूंढ पाए तो कहलाएंगे जाबांज सिकंदर

Optical Illusion: कई लोगों को ऑप्टिकल इल्यूजन पहेलियों को सॉल्व करने में मजा भी आता है। वहीं, कुछ लोग इसे चैलेंज के रूप में स्वीकार करते हैं और जब तक इन पहलियों को सॉल्व नहीं कर पाते हैं, चैन से नहीं बैठते हैं। आप पहली नजर में ही 8 ढूंढकर निकाल लेते हैं तो समझ लीजिए कि आप जीनियस ही नहीं, बल्कि सुपर डुपर जीनियस हैं।

optical illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन (ट्विटर)

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की जबरदस्त तस्वीर
  • सिर्फ जीनियस ही सॉल्व कर पाएंगे चैलेंज
  • जीरो की भीड़ में ढूंढ निकालना है 8
Optical Illusion: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें हर दिन ही सामने आ जाती हैं। इसमें से कुछ तस्वीरें बहुत ही मजेदार होती हैं, वहीं कुछ तस्वीरें लोगों के दिमाग और नजरों का परीक्षण करती हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन की पहेली हल करने से वैसे भी इंसान के मानसिक विकास तेजी से होता है। कई लोगों को ऑप्टिकल इल्यूजन पहेलियों को सॉल्व करने में मजा भी आता है। वहीं, कुछ लोग इसे चैलेंज के रूप में स्वीकार करते हैं और जब तक इन पहलियों को सॉल्व नहीं कर पाते हैं, चैन से नहीं बैठते हैं।

जीरो की भीड़ में ढूंढ निकालना है 8

सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है। यह तस्वीर न सिर्फ आपके नजरों का परीक्षण करेगी बल्कि आपके दिमाग का भी टेस्ट लेगी। इस तस्वीर में आपको गणित के अंक जीरो की भरमार नजर आ रही होगी। आपको इसी जीरो की भीड़ में गणित का ही अंक 8 ढूंढकर निकालना है। अगर आप पहली नजर में ही 8 ढूंढकर निकाल लेते हैं तो समझ लीजिए कि आप जीनियस ही नहीं, बल्कि सुपर डुपर जीनियस हैं। वहीं अगर आपको थोड़ा समय लग रहा है तो भी आप चैलेंज पूरा कर सकते हैं।

4 सेकंड में पूरा कर दिखाइए चैलेंज

आपको बता दें कि दूसरी कक्षा के बच्चों ने कुछ ही सेकंड में इस चैलेंज को पूरा कर दिखाया है। किसी ने 5 सेकंड का समय लिया तो किसी ने दो सेकंड में ही चैलेंज पूरा कर दिखाया। अगर आप भी जीनियस लोगों की श्रेणी में शामिल होना चाहते हैं तो जल्द से जल्द इस चैलेंज को पूरा कर दिखाइए। आप भी जीनियस लोगों की गिनती में आ जाएंगे। आप चाहें तो अपने घर में रहने वाले छोटे बच्चों की मदद ले सकते हैं।
आपको इस चैलेंज को पूरा करने के लिए 4 सेकंड का समय मिलेगा। अगर आप अभी तक इस चैलेंज को पूरा नहीं कर पाए हैं तो हम आपके लिए एक और तस्वीर डाल रहे हैं। इस तस्वीर में आप आसानी से गणित के अंक 8 को देख सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited