Optical Illusion: अगर आपने T की भीड़ में से F ढूंढ लिया, तो कहलाएंगे सुपर जीनियस

इंटरनेट पर ऑप्टिकल इल्यूजन की दिमाग हिला देने वाली एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें आपको T की भीड़ नजर आएगी। इस भीड़ में से आपको F ढूंढने का चैलेंज दिया गया है।

Optical Illusion Eye Test

आखिर कहां छिपा है F (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर वायरल
  • तस्वीर में छिपा है F
  • 12 सेकंड का मिला समय
Optical Illusion Brain Test: इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन की काफी तस्वीरें (Optical Illusion Viral News) इंटरनेट पर देखने को मिल जाती है। लोगों द्वारा भी इन तस्वीरों को काफी पसंद किया जाता है। इन तस्वीरों को सॉल्व कर लोग अपना आईक्यू लेवल (IQ Level) भी टेस्ट करते रहते हैं। ऐसे में आपको काफी लोग मिल जाएंगे तो इन तस्वीरों को फटाक से सॉल्व कर लेते हैं और कुछ लोगों के लिए इन तस्वीरों को सॉल्व करना किसी पहाड़ तोड़ने के समान होता है। ऐसे में आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की एक तस्वीर लेकर आए हैं, जिसे देखने के बाद आपके दिमाग की बत्ती गुल हो जाएगी।
अभी तक इस पजल को सॉल्व करने में अधिकांश लोग फेल हो चुके हैं। आंकड़ों की बात की जाए तो फेल हुए लोगों का आंकड़ा करीब 95 फीसदी है। ऐसे में अगर आप खुद को 'सुपर जीनियस' समझते हैं तो इस तस्वीर की गुत्थी सुलझाकर दिखाइए और बन जाइए ऑप्टिकल इल्यूजन के बादशाह। अगर आपका आईक्यू लेवल (IQ Level) अच्छा है तो आप इस पजल को फटाक से सॉल्व कर लेंगे। ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर से आपको T की भीड़ में F ढूंढने का चैलेंज मिला है, जिसके लिए 12 सेकंड का समय दिया गया है।

आखिर कहां छिपा है F?

ऑप्टिकल इल्यूजन पजल की इस तस्वीर (Optical Illusion Viral Photo) में अगर आपने F ढूंढ लिया हो तो हमें कमेंट कर जरूर बताएं। लेकिन अगर अभी तक आप इस पजल की गुत्थी सुलझाने में सफल नहीं हो पाए हैं तो कोई नहीं। अब आप ऊपर दिए गए तस्वीर को देखिए, यहां आपको लाल सर्कल दिखाई देगा, जहां आपको F दिख जाएगा। अब ऐसे में आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ भी इस तस्वीर को शेयर कर सकते हैं और उन्हें भी इस पजल को सॉल्व करने का चैलेंज दे सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited