EYE TEST: नजर के ठीक सामने है चालाक लोमड़ी, क्या दस सेकंड में ढूंढ पाएंगे आप

EYE TEST: दिमाग के साथ आंखों का टेस्ट लेने वाली इस तस्वीर को हल करना बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है। अगर आपने दस सेकंड के भीतर तस्वीर में छिपे रहस्य को खोज लिया तो सुपर जीनियस मान लेंगे।

तस्वीर में छिपी है एक लोमड़ी। (Photo/X.com)

तस्वीर में छिपी है एक लोमड़ी। (Photo/X.com)

मुख्य बातें
दिमाग का टेस्ट लेने वाली तस्वीर हल करने को मिलेंगे दस सेकंड हार गए तो जवाब भी मिलेगा
EYE TEST: सोशल मीडिया की दुनिया में ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरों की भरमार है। ऐसी तस्वीरें ना सिर्फ नजरों का बल्कि दिमाग का भी भरपूर टेस्ट लेती हैं। कई बार ऐसी तस्वीरों को हल करने की कोशिश में दिमाग चकरा जाता है मगर उनमें छिपा ऑब्जेक्ट नहीं ढूंढ पाते हैं। मगर जीनियस दिमाग वाले आसानी से ऐसी तस्वीरों को हल कर लेते हैं। ऐसे में क्या आप जानना चाहेंगे कि आपका दिमाग और नजरों आखिर कितनी तेज हैं। अगर जवाब हां है तो आज आपका तगड़ा टेस्ट होने वाला है। आज एक ऐसी ही जबरदस्त तस्वीर के साथ हाजिर हुए हैं जिसे हल करना बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है।

दिमाग का टेस्ट लेने वाली तस्वीर

वायरल हो रही तस्वीर में आपको रेलवे लाइन नजर आ रही होगी। रेलवे लाइन के दूसरी तरफ घना जंगल नजर आता है। मगर चौंक जाएंगे कि सामान्य सी नजर आ रही इसी तस्वीर में एक लोमड़ी भोजन की तलाश में भटक रही है। लोमड़ी को इधर-उधर भटकता देख किसी ने उसे अपने कैमरे में कैद कर लिया। उसके बाद लोगों को तस्वीर में छिपी लोमड़ी को ढूंढने का चैलेंज दिया गया। मगर हजारों की संख्या में सिर्फ कुछ लोग ही लोमड़ी को खोज पाए हैं। अगर आपमें दम है तो सेकंड के भीतर उस छिपी हुई लोमड़ी को खोजकर दिखाइए। आपने इतने समय में सवाल का जवाब ढूंढ लिया तो सुपर जीनियस मान लेंगे। मगर लोमड़ी को नहीं ढूंढ पाए हैं तो परेशान होने की कोई बात नहीं है।

यहां देखिए जवाब

देख लिया ना तस्वीर में लोमड़ी ऐसी जगह है जिसे खोजना सचमुच बिल्कुल भी आसान काम नहीं था। अगर आपने उसे खोज निकाला है तो सचमुच आप जीनियस हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ikramuddin author

पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए करीब 9 साल पूरे हो चले हैं। साल 2011-14 में दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के डॉ. भीमराव आंबेडकर कॉलेज (BRAC) से हिंदी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited