Optical Illusion: परम ज्ञानियों को भी नजर नहीं आएगा तीन अंतर, खोजने वाला कहलाएगा शहंशाह

Optical Illusion: इंटरनेट पर ऑप्टिकल इल्यूजन की एक काफी मजेदार तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें तीन अंतर ढूंढने का चैलेंज दिया गया है, जिसे सॉल्व करने के लिए महज 12 सेकंड का समय दिया गया है।

Optical Illusion Eye Test

फोटो साभार- सोशल मीडिया

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर वायरल
  • तस्वीर में ढूंढने है तीन अंतर
  • केवल 12 सेकंड का मिला समय
Optical Illusion Eye Test: इंटरनेट पर यूं तो हर रोज ऑप्टिकल इल्यूजन की कई सारी तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। इनमें से कुछ तस्वीरों को सॉल्व करने में दिमाग के नसें दर्द करने लगती हैं और कुछ तो बेहद आसानी से सॉल्व हो जाती है। इस बीच एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जो बेहद मजेदार भी है और थोड़ी ट्रिकी भी। कहा जा रहा है कि इस तस्वीर में तीन अंतर ढूंढना है, जिसे 12 सेकंड में सॉल्व करने का चैलेंज दिया गया है।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ऑप्टिकल की इन दो तस्वीरों में तीन अंतर ढूंढने के लिए कहा जा रहा है, जिसके लिए 12 सेकंड का समय दिया गया है लेकिन लोग बता रहे हैं कि इस गुत्थी को सॉल्व करने के लिए ये काफी कम समय है। बता दें, इसे सॉल्व करने में अब तक 90 प्रतिशत लोग फेल हो चुके हैं। ऐसे में क्या आप इस तस्वीर की गुत्थी सुलझा पाएंगे। अगर हां, तो इस चैलेंज को स्वीकार कीजिए और फिर 12 सेकंड में दिए गए तस्वीर में से तीन अंतर ढूंढकर दिखा दीजिए। कहा जा रहा है कि इस तस्वीर को सॉल्व करने वाला शहंशाह कहलाया जाएगा।

ये रहा तस्वीर में छिपा तीन अंतर

अब तक तो आपने इस तस्वीर को देख ही लिया होगा तो आपको इस तस्वीर में अंतर नजर आया। या अब भी आप ढूंढ ही रहे हैं। अगर अभी भी आपने तस्वीर में से अंतर नहीं ढूंढ निकाला तो आप ऊपर दिए गए तस्वीर को देख लीजिए, वहां आपको तस्वीर में लाल सर्कल नजर आएगा, जहां आपको तीन अंतर भी दिख जाएंगे। अब ऐसे में जब आपको तस्वीर में तीन अंतर नजर आ ही गया तो क्यों आप इसे अपने परिचितों के साथ शेयर करें और उनसे भी इसे सॉल्व करने के लिए कहें। वैसे आपको ये तस्वीर कैसी लगी तो हमें कमेंट कर जरूर बताएं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited