Optical Illusion: अगर तस्वीर में नजर आए 10 घोड़े तो कहलाएंगे जीनियस, अगर 13 तो कहलाएंगे सुपर जीनियस

Optical Illusion: हम आपके लिए एक जबरदस्त ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज लेकर आए हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन के इस चैलेंज को हल करने के लिए आपके पास न सिर्फ जीनियस वाला दिमाग होना जरूरी है, बल्कि सुपर जीनियस वाली आंखों की भी आवश्यकता पड़ेगी।

optical illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन (फोटो साभार- ट्विटर)

मुख्य बातें
  • वायरल हुई ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर
  • सिर्फ जीनियस ही पूरा कर पाएंगे यह चैलेंज
  • चैलेंज पूरा करने लिए मिलेगा 1 मिनट का समय
Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन यानि दिमाग को घुमाने वाला चित्रण। कई बार जो चीज सामने होती है, वह हमें नजर नहींं आती है। वहीं कई बार हम किसी चीज को जैसे देखते हैं, वह चीज वैसी नहीं होती है। इसी को ऑप्टिकल इल्यूजन या आंखों का भ्रम कहा जाता है। सोशल मीडिया पर आपको तमाम ऐसी भ्रामक छवियां देखने को मिल जाएंगी, जो आपके दिमाग की बत्ती गुल करने के लिए काफी है। इसी क्रम में हम आपके लिए एक ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज लेकर आए हैं।

सुपर जीनियस लोग ही पूरा कर पाएंगे चैलेंज

इस ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज को हल करने के लिए आपके पास न सिर्फ जीनियस वाला दिमाग होना जरूरी है, बल्कि सुपर जीनियस वाली आंखों की भी आवश्यकता पड़ेगी। इस तस्वीर में आपको कई सारे घोड़े नजर आ रहे होंगे। आपको बता दें कि तस्वीर में कुल 13 घोड़े बने हुए हैं। आपको इन सभी 13 घोड़ों को ढूंढकर यह चैलेंज पूरा करना है। अगर आपने पहली बार में ही 13 घोड़ों को ढूंढ निकाला तो आप सुपर डुपर जीनियस लोगों की श्रेणी में शामिल हो जाएंगे।

चैलेंज पूरा करने के लिए 1 मिनट का समय

13 घोड़ों को ढूंढते ही न सिर्फ आपकी नजर शिकारी लेवल की मानी जाएगी। इसके साथ ही आपका आईक्यू लेवल भी टॉप का माना जाएगा। अगर आप चाहें तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी यह तस्वीर भेजकर उनके दिमाग और उनके आंखों का परीक्षण कर सकते हैं। बता दें कि इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपके पास 1 मिनट का समय है। अगर आप एक मिनट में यह चैलेंज पूरा कर दिखाते हैं तो आप उन 1 परसेंट लोगों में शामिल हो जाएंगे, जिन्होंने यह चैलेंज दिए गए समय में पूरा कर दिखाया है।
आपको जानकर आश्चर्य होगा कि 99 परसेंट लोग इस चैलेंज को पूरा करने में नाकाम रहे हैं। अगर आप अभी तक इस चैलेंज को पूरा करने में कामयाब नहीं हो पाए हैं तो हम आपके लिए एक और तस्वीर डाल रहे हैं। इस तस्वीर में आपको आसानी से 13 घोड़े दिखाई दे जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited