Optical Illusion: अगर तस्वीर में दिखा गधा तो आप हैं बड़े वाले गधे, सिर्फ जीनियस को ही नजर आएगी 'जल की रानी'

Optical Illusion: आप चाहें तो तस्वीर को ऊपर-नीचे, बाएं-दाएं कैसे भी घुमाकर देख सकते हैं। बस आपको तस्वीर में से एक मछली खोजकर निकालनी है। इस तस्वीर को पहली नजर में देखने पर आपको जो नजर आएगा, समझ लीजिएगा कि आप उसी तरह के इंसान हैं। बहुत सारे लोग ऐसे हैं, जिन्हें पहली नजर में ही मझली दिखाई दे गई।

optical illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन (ट्विटर)

मुख्य बातें
  • तस्वीर में पहले क्या नजर आया आपको
  • ज्यादातर लोगों को दिखाई दिया गधा
  • क्या आपको नजर आ गई जल की रानी
Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज को सॉल्व करने की गति पर निर्भर करता है कि आपका मस्तिष्क कैसे काम करता है। हर दिन सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की दर्जनों तस्वीर देखने को मिलती है। इसमें से कुछ तस्वीर सही में लोगों के दिमाग का दही कर देती है। आज हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं। इस तस्वीर को पहली नजर में देखने पर आपको जो नजर आएगा, समझ लीजिएगा कि आप उसी तरह के इंसान हैं।

10 सेकंड में पूरा कर दिखाइए चैलेंज

अगर आपको तस्वीर में पहली नजर में गधा दिखाई देगा तो इसका मतलब यह है कि आप दिमाग चलाने वाले इंसान नहीं हैं। आपको बता दें कि तस्वीर में आपको एक मछली खोजकर निकालनी है। आप चाहें तो तस्वीर को ऊपर-नीचे, बाएं-दाएं कैसे भी घुमाकर देख सकते हैं। बस आपको तस्वीर में से एक मछली खोजकर निकालनी है। अगर आप तेज दिमाग और शार्प नजर वाले इंसान होंगे तो पक्का आपको मछली नजर आ जाएगी। बहुत सारे लोग ऐसे हैं, जिन्हें पहली नजर में ही मझली दिखाई दे गई।

गौर से देखने पर ही नजर आएगी मछली

इस तस्वीर को सबसे पहले ट्विटर पर जेके रोलिंग नाम के अकाउंट से शेयर किया गया था। इसके साथ ही कैप्शन में लिखा गया था, 'यह एक गधा है, लेकिन आपको तस्वीर में से मछली खोजकर निकालनी है।' इसके साथ ही यह भी बताया गया था कि आपको मछली कैसे दिखाई देगी। फिलहाल आपके पास 10 सेकंड का समय है। अगर आप 10 सेकंड में तस्वीर में से मछली नहीं खोज पाए हैं तो आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद ले सकते हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद से आप मछली को ढूंढ निकालिए।
इसके बावजूद आपको तस्वीर में मछली नहीं दिखी तो आपको अपना दायां मस्तिष्क इस्तेमाल करना है। आपको आसानी से 'जलपरी' नजर आ जाएगी। आप इस तरह से देख सकते हैं कि तस्वीर में सबसे ऊपर मछली की पूंछ है। वहीं सबसे नीचे दाईं तरफ मछली का मुंह है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited