Eye Test: विद्वानों के सरदार ही εz की भीड़ में 23 ढूंढ़ पाएंगे, दम है तो 7 सेकंड में पूरा कर दिखाएं चैलेंज

Eye Test: ये मनमोहक छवियां लोगों को एक विशेष धारणा पर ले जाती हैं। इनको सॉल्‍व करने के लिए सतह से परे देखने और चित्रों में छिपी वस्तुओं को समझने की जरूरत होती है। इसमें जवाब की पहचान वही कर सकता है जिसके पास गहन अवलोकन कौशल है।

इस तस्‍वीर से ढूंढ़कर दिखाना है 23.

इस तस्‍वीर से ढूंढ़कर दिखाना है 23.

Eye Test: सोशल मीडिया और इंटरनेट के इस आधुनिक युग में लोग अपने खाली समय में सर्फिंग करते रहते हैं। इसके बाद उनको कोई वायरल फोटो और वीडियो देखने को मिल जाते हैं। हालांकि, सर्फिंग में नजरें कभी-कभी सामान्‍य ज्ञान की चीजों पर भी टिक जाती हैं। हाल ही में एक ऐसी ही फोटो वायरल हो रही है। इसमें आप इंटरनेट यूजर्स द्वारा शेयर की गई फोटो देख सकते हैं जिसको सॉल्‍व करने में बड़े-बड़े जानकारों की हवा टाइट हो गई है।
इस वायरल ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर में देखा जा सकता है कि इस पर एक नंबर और अक्षर लिखा हुआ है। काले रंग के बैकग्राउंड वाली इस फोटो में हर जगह εz लिखा हुआ है। अक्षर और संख्या का संयोजन लगभग हर जगह समान है, लेकिन यूजर्स के लिए सबसे बड़ा चैलेंज 23 ढूंढ़ना है। आपको 23 नंबर 7 सेकंड में ढूंढ़कर दिखाना है। इस नंबर का पता लगाने के लिए आपके पास बेहद कम समय है, लेकिन अगर आपने इस सवाल का जवाब कम समय में दे दिया तो आप विद्वानों के सरदार कहलाएंगे। ये मनमोहक छवियां लोगों को एक विशेष धारणा पर ले जाती हैं। इनको सॉल्‍व करने के लिए सतह से परे देखने और चित्रों में छिपी वस्तुओं को समझने की जरूरत होती है। इसमें जवाब की पहचान वही कर सकता है जिसके पास गहन अवलोकन कौशल है।
वैसे कई मामलों में लोग तय समय में विषम संख्या का पता आसानी से लगा लेते हैं लेकिन अब भी कई लोग ऐसे हैं जो तय समय में विषम संख्या नहीं लगा पाते। हालांकि ऐसे लोगों को पहेली का जवाब देने का काम हम करेंगे। अगर आपको जवाब नहीं मिल रहा है तो आप नीचे दी हुई फोटो देख सकते हैं।
सबसे पहली लाइन का आखिरी अंक आपको सफेद घेरे में 23 दिखाई देगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited