Optical Illusion: इस फोटो में छिपकर बैठा है सबसे अलग एक शब्‍द, 5 सेकंड में प‍हचान लिया तो कहलाएंगे शूरवीर

Optical Illusion: कन्‍फ्यूज कर देने वाली इस फोटो में गुलाबी रंग के बैकग्राउंड पर काले रंग से BABE लिखा हुआ दिखाई दे रहा होगा। शब्‍दों के इसी झुंड के बीच एक ऐसा शब्द छिप गया है जिसे ढूंढ़ना काफी कठिन है।

इस फोटो में ढूंढ़ना है शब्‍द।

इस फोटो में ढूंढ़ना है शब्‍द।

मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ऑप्टिकल इल्‍यूजन की फोटो
  • 5 सेकंड में सवाल का देना है जवाब
  • BABE के बीच में एक दूसरे शब्‍द ने बना ली है जगह
Optical Illusion: सोशल मीडिया पर आपने बहुत से ऑप्टिकल इल्‍यूजन सॉल्‍व किए होंगे। मगर कुछ ऑप्टिकल इल्‍यूजन ऐसे होते हैं जिनका जवाब समय पर ढूंढ़ पाना बेहद मुश्किल होता है। हालांकि बहुत सी पहेलियों को देखकर लोग भी धोखा खा जाते हैं। एक ऐसा ही ऑप्टिकल एल्यूज़न काफी वायरल हो रहा है जिसे हम आपके लिए फिर लेकर आए हैं। हममें से बहुत से लोग अपनी तेज़ निगाह पर गर्व करते हैं। यदि आपको लगता है कि आप भी उन्‍हीं की तरह हैं तो आपको ऑप्टिकल इल्यूजन की ये तस्‍वीर गौर से देखनी होगी। इस फोटो में एक जैसे शब्दों के बीच में अनोखा सा शब्‍द छिप गया है। वो शब्द ढूंढ़ने का ही चैलेंज आपको 5 सेकंड में पूरा करना है।
कन्‍फ्यूज कर देने वाली इस फोटो में गुलाबी रंग के बैकग्राउंड पर काले रंग से BABE लिखा हुआ दिखाई दे रहा होगा। शब्‍दों के इसी झुंड के बीच एक ऐसा शब्द छिप गया है जिसे ढूंढ़ना काफी कठिन है। दरअसल, उत्‍तर की जगह दिए गए शब्‍द में एक स्पेलिंग मिस्टेक है जिसकी खोज आपको समय पर पूरी करनी है। अब इसके लिए आपके पास केवल 5 सेकंड हैं। यदि आपने ये चैलेंज पूरा कर लिया तो मतलब समझ लीजिए कि, अब आप शूरवीर बन चुके हैं।
इस फोटो में आपको BABE के बीच में से जो शब्‍द खोजना है वो BADE है। अगर अब भी आप BADE नहीं ढूंढ़ पाए तो समझ लीजिए कि अब चश्‍मा लगाने का समय आ चुका है। हो सकता है पहले आपको ये जवाब मिल गया हो, लेकिन कई लोग अब भी जवाब ढूंढ़ रहे हैं। अगर आप भी उनमें एक हैं तो नीचे दी हुई फोटो को गौर से देखें:
इस फोटो में काले रंग के घेरे में आपको जवाब लिखा हुआ दिख जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited