Optical Illusion: नंबरों की भीड़ में कहीं छिपा बैठा है S, डबल इंजन की रफ्तार से 5 सेकंड में ढूंढ़कर दिखाएं

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्‍यूजन एक किस्‍म की दिमागी कसरत होती है। इस कसरत के माध्‍यम से आप अपने दिमाग और नजर की अवलोकन क्षमता को परख सकते हैं। ऐसे में आपको दिए गए लक्ष्‍य की समय पर पूर्ति करनी होती है।

इस फोटो में ढूंढ़ना है S.

इस फोटो में ढूंढ़ना है S.

मुख्य बातें
  • इंटरनेट पर ऑप्टिकल इल्‍यूजन की फोटो हुई वायरल
  • इस फोटो में नंबरों के झुंड में आपको S की खोज करनी है
  • जवाब ढूंढ़ने के लिए आपके पास केवल 5 सेकंड हैं
Optical Illusion: सोशल मीडिया पर रोजाना कई तरह के ऑप्टिकल इल्‍यूजन वायरल होते रहते हैं। ऑप्टिकल इल्‍यूजन का एक नियम है कि आपको हर दिए गए समय के अंदर सवाल का सही-सही जवाब ढूंढ़कर देना होता है। अगर आपको सही समय पर सही जवाब मिल जाता है तो आपको अलग-अलग उपाधियों से नवाजा भी जाता है। ऐसे में सबसे बड़ा चैलेंज तो ये होता है कि, कैसे उसे पूरा किया जाए। इस बार भी हम आपके लिए एक ऐसा ही चैलेंज लेकर आए हैं जिसे देखने के बाद आप अपने आप को पूरी तरह से ऑब्‍जर्व कर पाएंगे। दरअसल, ऊपर आपको एक फोटो दी गई है जिसमें आपको हर जगह कोई न कोई नंबर दिख रहा होगा। अब ऐसे में आपको नंबरों की इस भीड़ में से S ढूंढ़कर दिखाना है। अगर इस चैलेंज को पूरा करने में आप नाकाम हो गए तो आपको कई और पहेलियां खेलकर अपने दिमाग को तेज करना होगा।
आपको बता दें कि, ऑप्टिकल इल्‍यूजन एक किस्‍म की दिमागी कसरत होती है। इस कसरत के माध्‍यम से आप अपने दिमाग और नजर की अवलोकन क्षमता को परख सकते हैं। ऐसे में आपको दिए गए लक्ष्‍य की समय पर पूर्ति करनी होती है। लेकिन अगर आप इस काम में विफल हो जाते हैं तो आपको स्‍टोरी के नीचे दिया हुआ जवाब देखना होता है। अगर आपकी नजर में डबल इंजन जितनी पावर है तो आप जल्‍द से जल्‍द S ढूंढ़कर दिखा दीजिए।
सोशल मीडिया पर ये फोटो इस समय काफी ज्‍यादा वायरल हो रही है। इस फोटो को जब आप गौर से देखेंगे तो आप पाएंगे कि फोटो में ब्लैक कलर का बैकग्राउंड दिख रहा है और उस पर कई सारे नंबर भी लिखे हुए हैं। अब इस फोटो को देखकर आपको इस फोटो के बीच में से S की खोज करनी है। इस फोटो को देखने के बाद भी अगर आपका ठीक जवाब न मिले तो समझ जाइए कि आपके दिमाग और नजर को और अभ्‍यास की आवश्‍यकता है। अगर फोटो के बीच छिपा हुआ जवाब आपको अब तक नहीं मिला है तो परेशान न हों आपको थोड़ा और प्रयास करना होगा और जवाब आपकी नजरों के सामने होगा। वैसे अगर आपको जवाब ढूंढ़ने में कठिनाई हो रही है तो नीचे दी हुई फोटो को भी देख सकते हैं।
इस फोटो में सफेद रंग के गोल-गोल घेरे में आपको सवाल का जवाब दिख जाएगा, जिसकी खोज में आपको दिमाग की माथापच्‍ची करनी पड़ी थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited