Optical Illusion : 10 नहीं 20 सेकंड ले लीजिए, तस्‍वीर से पांच अंतर ढूंढ़ने में दिमाग का हो जाएगा दही

Optical Illusion : उपर्युक्‍त फोटो में आप देख सकते हैं कि दो फोटो एक दूसरे के सम्‍मुख दी गई हैं। इन फोटो के बीच में से आपको पांच अंतर खोजकर दिखाने हैं। दरअसल, इस फोटो में आप देख पा रहे होंगे कि, एक लड़की घर के बाहर गार्डन में पेंटिंग बना रही है।

​optical illusion, optical illusion photo, optical illusion news

इस फोटो में ढूंढने हैं।

Optical Illusion : सोशल मीडिया पर आप कई प्रकार की ऑप्टिकल इल्‍यूजन वाली इमेज देखते होंगे। इन फोटो में आपको कई तरह के चैलेंज मिलते होंगे, जैसे कभी कोई अक्षर ढूंढ़ने का, कभी कोई शब्‍द ढूंढ़ने का..इस बार जो आपक चैलेंज दिया जा रहा है वो काफी परेशान कर देने वाला है। इस ऑप्टिकल इल्‍यूजन को सॉल्‍व करने में वाकई आपके दिमाग का दही हो जाएगा। ऐसे में आप जितना चाहें उतना समय ले सकते हैं, लेकिन शर्त ये है कि जल्‍द से जल्‍द आपको पांच अंतर खोजकर दिखाने हैं। अगर आपके पास चंद्रगुप्‍त जैसी दृष्टि है तभी आप इस प्रकार की फोटो के जवाब दे पाएंगे।

क्‍या है फोटो में

उपर्युक्‍त फोटो में आप देख सकते हैं कि दो फोटो एक दूसरे के सम्‍मुख दी गई हैं। इन फोटो के बीच में से आपको पांच अंतर खोजकर दिखाने हैं। दरअसल, इस फोटो में आप देख पा रहे होंगे कि, एक लड़की घर के बाहर गार्डन में पेंटिंग बना रही है। उस लड़की के बगल में एक बिल्‍ली भी बैठी हुई है। वहीं, वहीं, जमीन पर दो बच्‍चे बैठे हुए हैं, इनमें से एक पज़ल से खेल रहा है तो वहीं, दूसरी बच्‍ची जमीन पर लेटकर किताब पढ़ते हुए नजर आ रही है। इसके अलावा किताब पढ़ रही बच्‍ची के बगल में कुत्‍ते का छोटा बच्‍चा भी खड़ा हुआ है। बच्‍चों की इस टोली में बच्‍चा खड़ा होकर गिटार बजाते हुए नजर आ रहा होगा। आसमान में निकले सूरज के पास चहचहाती हुई दो चिडि़यों को भी आप देख पा रहे होंगे।

ये रहा जवाब

इस पहेली का जवाब अगर अब तक आपको नहीं मिल सका है तो हम आपको इसका जवाब दे देते हैं। हालांकि जवाब बताने से पहले अगर पांच अंतर ढूंढ़ने में कामयाब होना चाहते हैं तो एक बार ट्राई जरू करें। बहरहाल, जवाब न मिलने की दशा में आप नीचे दी हुई फोटो को देख सकते हैं।
काले घेरे में आप जवाब देख सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited