Optical Illusion: अगर जिगरा है तो 9 के बीच ढूंढ निकालिए 6, आपको मिलेगा 10 सेकंड का समय

Optical Illusion: मात्र 1 परसेंट लोग ही इस चैलेंज को सॉल्व करने में कामयाब रहे हैं। जबकि, 99 परसेंट लोगों को इस चैलेंज को पूरा करने में मात मिली है। अब देखते यह हैं कि आप इस चैलेंज को पूरा कर पाते हैं या नहीं।

Optical Illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन (ट्विटर)

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन का जबरदस्त चैलेंज
  • 10 सेकंड में पूरा कर दिखाएं चैलेंज
  • 99 परसेंट लोगों को मिली मात
Optical Illusion: सोशल मीडिया पर आपने कई ऐसी तस्वीरें देखी होंगी, जो दिमाग को घुमाने वाली होती हैं। इन तस्वीर में दिए गए चैलेंज को ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है। इसके साथ ही कई तस्वीरें ऐसी भी होती हैं, जो इंसान की आंखों को धोखा देती हैं। वहीं कई तस्वीरें इंसान की पर्सनैलिटी के बारे में भी बताती हैं। आज हम आपके लिए एक ऐसा चैलेंज लेकर आए हैं, जो देखने में बहुत ही आसान है। हालांकि, इस चैलेंज को पूरा करने में लोगों की नानी याद आ रही है।
आपको इस चैलेंज में गणित के अंक 9 के बीच 6 ढूंढकर निकालना है। इसके लिए आपको 10 सेकंड का समय मिलेगा। अगर आप दिए गए 10 सेकंड के समय में इस चैलेंज को पूरा कर दिखाते हैं तो आपको जीनियस लोगों की श्रेणी में रखा जाएगा। बता दें कि मात्र 1 परसेंट लोग ही इस चैलेंज को सॉल्व करने में कामयाब रहे हैं। जबकि, 99 परसेंट लोगों को इस चैलेंज को पूरा करने में मात मिली है। अब देखते यह हैं कि आप इस चैलेंज को पूरा कर पाते हैं या नहीं।

गौर से देखनी पड़ेगी तस्वीर

इस चैलेंज को पूरा करने के लिए सबसे पहले आपको तस्वीर को गौर से देखना होगा। तभी आप 9 के बीच में 6 ढूंढ पाएंगे। पूरी एकाग्रता से आपको तस्वीर में से 6 ढूंढकर निकालना है। आपको हर लाइन में ध्यान से देखना होगा। अगर आप ध्यान से देखने के बाद भी तस्वीर से 6 नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद ले सकते हैं।
दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद के बाद भी अगर आप चैलेंज पूरा नहीं कर पाते हैं तो भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपके लिए एक और तस्वीर डाल रहे हैं। इस तस्वीर में आप आसानी से घेरे के अंदर 6 देख सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited