Optical Illusion: तेज नजर के सिपाही ही फोटो में ढूंढ़ पाएंगे उल्‍टा लिखा नंबर, मिलेंगे केवल 8 सेकंड

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्‍यूजन दिमाग को खास चीजों पर गहन ध्यान देने के लिए मजबूर करता है और काफी समय तक दिमाग को उलझाए रखता है। इस पहेली में आपको 5 नंबर सभी जगह दिख रहा होगा।

इस तस्‍वीर में ढूंढ़ें जवाब।

इस तस्‍वीर में ढूंढ़ें जवाब।

मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया ऑप्टिकल इल्‍यूजन की तस्‍वीर वायरल
  • इस फोटो में आपको उल्‍टा लिखा हुआ एक नंबर ढूंढ़ना है
  • इस जवाब को ढूंढ़ने के लिए आपकेा केवल 8 सेकंड मिलेंगे
Optical Illusion: सोशल मीडिया पर ज्‍यादातर लोगों का समय मनोरंजन के साथ-साथ ऑप्टिकल इल्‍यूजन खेलते हुए बीतता है। ऑप्टिकल इल्‍यूजन आपकी संज्ञानात्मक क्षमताओं के लिए एक अभ्यास के रूप में भी काम करता है। जबकि कई ऑप्टिकल इल्‍यूजन दिमाग को उलझन में डाले रखते हैं। कई ऑप्टिकल इल्‍यूजन एक चुनौती के रूप में सामने आते हैं और दिमाग को समस्या का समाधान खोजने के लिए कड़ी मेहनत करने पर मजबूर करते हैं। ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्‍यूजन हाल ही में इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इसमें गों को अपनी तेज नजर का इस्‍तेमाल कर उल्‍टा नंबर ढूंढ़कर दिखाना है।
ऑप्टिकल इल्‍यूजन दिमाग को खास चीजों पर गहन ध्यान देने के लिए मजबूर करता है और काफी समय तक दिमाग को उलझाए रखता है। इस पहेली में आपको 5 नंबर सभी जगह दिख रहा होगा। इस नंबर के साथ ही में उल्टा लिखा हुआ नंबर भी छिपा हुआ है, जिसे ढूंढ़ने में लोगों की हालत खराब हो जाती है। जब आप छवि को देखेंगे, तो आपको लगभग ढेरों 5 नंबर एक क्षेत्र में व्यवस्थित दिखाई देंगे। लंबाई और चौड़ाई में ये 5 एक दूसरे के समान हैं, लेकिन एक संख्या ऐसी है जो बाकी सभी से अलग है। यह उल्टी है और काफी अलग दिखाई देती है। यह ऑप्टिकल इल्‍यूजन आपके लिए चैलेंज है, जिसमें आपको अलग दिखने वाली, उल्टी संख्या की खोज करनी है।
ऑप्टिकल इल्‍यूजन की इस तस्‍वीर में आपको उल्‍टा नंबर ढूंढ़ने के लिए केवल 8 सेकंड मिले हैं। इस दिए गए समय में ही आपको जवाब ढूंढ़कर दिखाना है। तो, क्या आप इसे खोजने में सफल रहे? खैर, अगर आप अभी तक सफल नहीं हुए हैं, तो आइए हम आपको समाधान तक पहुंचाते हैं। नीचे दी गई फोटो में आपको जवाब दिख जाएगा।
अगर आप फोटो पर ध्यान केंद्रित करेंगे, तो आपको उल्‍टा लिखी हुई एक संख्या दिखेगी जो कि, फोटो के दाएं कोने में है। जब आप नीचे से चौथी पंक्ति और दाएं से चौथे कॉलम पर ध्यान केंद्रित करेंगे, तो आप ठीक उसी बिंदु पर पहुंच जाएंगे जहां उल्टी संख्या स्थित है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited