Optical Illusion: बड़े-बड़े तुर्रम खान भी हो गए फेल, मगर आधा घंट लेकर भी नहीं ढूंढ़ पाए Large की सही स्‍पेलिंग

Optical Illusion: हरे रंग के बैकग्रांउड पर "LAGRE" वर्तनी वाले शब्दों का एक समूह दिखाया गया है। दोहराव वाला पैटर्न दर्शकों के लिए चुनौती को समय पर पूरा करना मुश्किल बनाता है, लेकिन फोटो को देखते हुए गलत शब्‍द के बीच "LARGE" शब्द को ढूंढ़ना उतना मुश्किल नहीं है।

इस फोटो में ढूंढ़नी है सही स्‍पेलिंग।

इस फोटो में ढूंढ़नी है सही स्‍पेलिंग।

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्‍यूजन अवलोकन कौशल में निखार लाने का काम करता है
  • इस फोटो में 5 सेकंड के अंदर LARGE की सही स्‍पेलिंग ढूंढ़नी है
  • बड़े-बड़े तुर्रम खान भी LARGE की सही स्‍पेलिंग ढूंढ़ने में फेल हो गए
Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्‍यूजन अवलोकन क्षमता को दुरुस्‍त का सबसे उत्‍तम मार्ग है। छिपी हुई चीजों को खोजकर आपको इन ऑप्टिकल इल्‍यूजन को सॉल्‍व करना होता है। इस तरह की पहेलियां उन लोगों के बारे में बहुत कुछ बताती हैं जो ऐसी चुनौतियों का सामना करते हैं, चाहे वह कोई बहुत बड़ा तुर्रम खान ही क्‍यों न हो। इससे आपकी बुद्धिमत्ता का अवलोकन कौशल निखरता है। यही नहीं ये फोटोज खुद को बेहतर तरीके से जानने के लिए एक बहुमुखी उपकरण के तौर पर भी इस्‍तेमाल की जाती हैं। ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्‍यूजन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें “LAGRE” स्पेलिंग के साथ कई शब्द दिखाए गए हैं। हालांकि, आपको उनके बीच छिपे “LARGE” शब्द को खोजना है। इस ऑप्टिकल इल्‍यूजन को सॉल्‍व करने के लिए आपको केवल 5 सेकंड ही मिलेंगे।
फोटो में हरे रंग के बैकग्रांउड पर "LAGRE" वर्तनी वाले शब्दों का एक समूह दिखाया गया है। दोहराव वाला पैटर्न दर्शकों के लिए चुनौती को समय पर पूरा करना मुश्किल बनाता है, लेकिन फोटो को देखते हुए गलत शब्‍द के बीच "LARGE" शब्द को ढूंढ़ना उतना मुश्किल नहीं है। सही शब्‍द को ढूंढ़ने के लिए आपको अपना पूरा समय लेना है और उसके बाद ही जवाब बताना है। अगर आप 5 सेकंड के भीतर पहेली को हल कर सकते हैं, तो आप खुद को एक प्रतिभाशाली व्यक्ति और उत्कृष्ट अवलोकन कौशल वाला व्यक्ति मान सकते हैं। लेकिन अगर आप शब्द खोजने में विफल रहते हैं, तो निराश न हों क्योंकि थोड़ा अभ्यास आसानी से आपके अवलोकन कौशल को बेहतर बना सकता है। वैसे अगर आपको अब तक सवाल का जवाब नहीं मिला है तो आप नीचे दी हुई फोटो में जवाब देख सकते हैं।
"LARGE" शब्द फोटो की चौथी पंक्ति में काले घेरे के अंदर है। अब आपको एहसास हो रहा होगा कि, ये उतना मुश्किल नहीं है जितना कि शुरुआत में लग रहा था और थोड़ा सा ध्यान आपको आसानी से सफल होने में मदद कर सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited