Optical Illusion: तेनालीराम की भी बुद्धि हो गई फेल, फिर भी नजर नहीं आए दोनों तस्वीरों में तीन अंतर

Optical Illusion: इंटरनेट पर ऑप्टिकल इल्यूजन की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें से तीन अंतर ढूंढने का चैलेंज दिया गया है। कहा जा रहा है कि इस तस्वीर को सॉल्व करने के लिए तेनालीराम वाली बुद्धि भी फेल हो जाएगी। इसे सॉल्व करने के लिए केवल 15 सेकंड का समय दिया गया है।

Optical Illusion Eye Puzzle

फोटो साभार- सोशल मीडिया

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की नई तस्वीर वायरल
  • तस्वीर में ढूंढना तीन अंतर
  • केवल 15 सेकंड का मिला समय
Optical Illusion Eye Test: ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें हर रोज सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं, लेकिन इनमें से कुछ ही ऐसी तस्वीरें होती हैं, जो लोगों को काफी प्रभावित करती हैं। ऐसी तस्वीरों को सॉल्व करने के लिए हमेशा लोग भी तत्पर रहते हैं। ऐसे में कुछ तस्वीरें तो ऐसी होती हैं, जो थोड़ा सा दिमाग लगाने पर आसानी से सॉल्व हो जाती है। लेकिन कुछ ऐसी भी होती हैं, जिसे सॉल्व करने में सुबह से शाम हो जाती है, लेकिन फिर भी इसे सॉल्व करना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे सॉल्व करना काफी मुश्किल बताया जा रहा है।
सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की दो तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें तीन अंतर ढूंढने का चैलेंज दिया गया है। इसके लिए 15 सेकंड का समय भी दिया गया है। इस पजल को लेकर कहा जा रहा है कि इस पजल को सॉल्व करने में तेनालीराम वाला दिमाग भी फेल हो जाएगा। वैसे देखा जाए तो अब तक इस तस्वीर को सॉल्व करने में 99 प्रतिशत लोग भी फेल हो चुके हैं। तो क्या आप इस पजल के चैलेंज को स्वीकार करेंगे और इस पजल की गुत्थी सुलझा पाएंगे। आइए देखते हैं..

ये रहा दोनों तस्वीरों में तीन अंतर

इतने समय में तो आपने इस तस्वीर को ध्यान से देख ही लिया होगा, तो क्या आपको इस तस्वीर में तीन अंतर नजर आया या आप भी बाकी लोगों की तरह ढूंढ ही रहे हैं। वैसे अगर आपको तस्वीर में अंतर नहीं नजर आया तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप चाहे को ऊपर दिए गए तस्वीर को भी देख सकते हैं। यहां आपको लाल सर्कल में बना हुआ दिखाई देगा, जिसमें दोनों तस्वीरों में छिपा तीन अंतर नजर आ जाएगा। अब ऐसे में अगर आप चाहे तो इस पजल को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ भी शेयर कर सकते हैं और उनसे भी इस पजल को सॉल्व करने के लिए कह सकते हैं। तो ऑप्टिकल इल्यूजन की ये तस्वीर आपको कैसी लगी, हमें कमेंट कर जरूर बताएं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited