Optical illusion: इस तस्वीर में एक चूहा सबको दिख रहा, जिसने दूसरा ढूंढ लिया शिकारी वाली है उसकी नजर

Optical illusion Viral Photo: इन दिनों एक ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर को देखकर अच्छे-अच्छों की बोलती बंद हो गई है। क्योंकि, इस तस्वीर में लोगों को ऐसा चैलेंज दिया गया है, जिसे सॉल्व करने में लोगों के पसीने छूट गए। इसके बावजूद उन्हें जवाब नहीं मिल रहा है।

Optical illusion

दूसरे चूहे को ढूंढना आसान नहीं

Optical illusion Viral Photo: सोशल मीडिया पर रोजाना ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) की कई तस्वीरें शेयर होती रहती हैं। ज्यादातर तस्वीरों को देखकर लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं। क्योंकि, आसानी से सच्चाई नजर नहीं आती है। कई दफा तो बार-बार देखने के बाद भी सच्चाई समझ में नहीं आती है। हालांकि, कुछ लोग इतने जीनियस होते हैं कि वो पलक झपकते तय समय से पहले पजल को सॉल्व कर देते हैं। इसी कड़ी में ऑप्टिकल (Optical illusion Eye Test) की एक और मजेदार तस्वीर सामने आई है, जिसने अच्छे-अच्छों की बोलती बंद कर दी है। क्योंकि, तस्वीर में ऐसा चैलेंज दिया गया है, जिसे एक, दो, तीन नहीं बल्कि बार-बार देखने के बाद भी लोग उसे खोज नहीं पा रहे हैं।
ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion Trending Photo) की तस्वीरें कई तरह की होती हैं। कुछ नजरों को धोखा देने वाली होती हैं, तो कुछ को देखकर दिमाग चकरा जाता है। वहीं, कुछ तस्वीरों (Viral Photo) से आपकी पर्सनैलिटी कैसी है उसका भी पता चल जाता है। एक प्रतिशत से कम लोग ऐसे होते हैं, जो तीनों में नंबर वन रहते हैं। वहीं, कुछ नजरों की परीक्षा में अच्छे-अच्छों को पछार देते हैं। जबकि, कुछ दिमाग के मामले में दिग्गजों को मात देते हैं। लेकिन, इस तस्वीर को देखने के बाद ज्यादातर लोगों का दिमाग चकरा गया है। क्योंकि, इस तस्वीर में नजर और दिमाग दोनों का एक साथ इस्तेमाल करना है। जो सही ढंग से इन दोनों का इस्तेमाल कर पाएंगे, वहीं असली शहंशाह कहलाएंगे। तो आइए, इस पजल को सॉल्व करने की कोशिश करते हैं और देखते हैं कितने लोग कामयाब होते हैं।

दमदार है चैलेंज

सबसे पहले ये जान लीजिए कि इस तस्वीर में किस तरह चैलेंज दिया गया है। दरअसल, इस तस्वीर में दो महिलाएं आराम से बैठकर चाय की चुस्की ले रही हैं। दिखने में तस्वीर बेहद खूबसूरत है। वहीं, एक महिला के पैर के पास एक चूहा आराम से बैठा हुआ है। जो सबको आसानी से दिखाई दे रहा है। लेकिन, कहा जा रहा है कि इस तस्वीर में केवल एक ही चूहा नहीं है, बल्कि दो चूहे हैं। एक चूहा कहां छिपा है उसे ढूंढकर बताना है। आलम ये है कि लोग बार-बार नजर दौड़ा रहे हैं, लेकिन किसी को दूसरा चूहा नहीं दिखाई दे रहा है। अगर आपकी आंखें शिकारी वाली है, तो दूसरे चूहे को ढूंढकर बताएं।

ढूंढ लिया दूसरा चूहा

हो सकता है कुछ लोगों को दूसरा चूहा भी दिख गया हो। अगर आपको दूसरा चूहा दिख रहा है, तो कमेंट कर बताएं। अगर आपने हार मान ली और आपको लगता है कि दूसरे चूहे को नहीं ढूंढ पाएंगे, तो हम आपकी मदद कर देते हैं। दूसरे चूहे को देखने के लिए आपको बाईं तरफ बैठी महिला को गौर से देखना होगा। महिला के सिर के पीछे जब आप गौर से देखेंगे तो आपको दूसरा चूहा दिख जाएगा। अगर अब भी नहीं दिखा तो लाल घेरे में गौर से देख लें आपको जरूर छिपा चूहा दिख जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

कौशलेंद्र पाठक author

मूलरूप से बिहार के मधुबनी जिले का रहने वाला हूं और समस्तीपुर जिले में पला-बढ़ा। 12वीं करने के बाद देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का रूख किया और दिल्ल...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited