Optical Illusion: तस्वीर में ढूंढ निकाले 10 जीव तो कहलाएंगे जीनियस, अगर 13 तो कहलाएंगे सुपर जीनियस

Optical Illusion: अगर आप तस्वीर में से 10 जीवों को भी ​​ढूंढ निकालते हैं तो कम से कम आप जीनियस तो कहे ही जाएंगे। सुपर जीनियस वही कहे जाएंगे, जो पूरे के पूरे 13 जीवों के नाम बता लेंगे। आपको इस चैलेंज को पूरा करने के लिए 10 मिनट का समय मिलेगा।

optical illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन (ट्विटर)

मुख्य बातें
  • 10 मिनट में पूरा कर दिखाएं चैलेंज
  • तस्वीर से ढूंढ निकालना है 13 जीव
  • बताने हैं सभी 13 जीवों के नाम
Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion Test) एक ऐसा दृष्टिभ्रम है, जिसमें कोई चीज सामने होते हुए भी हमें नजर नहीं आती है। इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें देखने को मिल जाती हैं। इसमें से कुछ तस्वीरें लोगों के दिमाग की परीक्षा (Brain Test) लेती हैं, वहीं कुछ तस्वीरें आपकी नजरें परखती हैं। ऐसी ही एक तस्वीर हम आपके लिए लेकर आए हैं। यह तस्वीर ऐसी है, जो आपके नजर को तो परखेगी (Eye Test) ही। इसके साथ ही आपके दिमाग का भी टेस्ट लेगी।

तस्वीर से ढूंढ निकालने हैं 13 जीव

तस्वीर में आपको 13 छिपे हुए जीवों को ढूंढकर निकालना है। इसके साथ ही आपको सारे जीवों के नाम भी बताने हैं। अगर आप इस चैलेंज को पूरा कर लेते हैं तो आप सुपर जीनियस लोगों की श्रेणी में शामिल हो जाएंगे। अगर आप तस्वीर में से 10 जीवों को भी ढूंढ निकालते हैं तो कम से कम आप जीनियस तो कहे ही जाएंगे। हालांकि, सुपर जीनियस वही कहे जाएंगे। जो पूरे के पूरे 13 जीवों के नाम बता लेंगे। बता दें कि यह तस्वीर ऐसी है, जिसमें सबकुछ सामने होने के बाद भी लोग कंफ्यूज हो रहे हैं।

आंखों के सामने ही हैं 13 जीव

ऐसा आपको साथ भी कई बार हुआ होगा कि कुछ चीजें आपकी आंखों के सामने होती हुई भी आप उन्हें देख नहीं पाते होंगे। इस तस्वीर में छिपे जानवरों को ढूंढने के लिए लोग घंटों तक तस्वीर देख रहे हैं। कई लोग बड़ी आसानी से चार-पांच जीवों को ढूंढ निकाल ले रहे हैं। हालांकि, जब इससे आगे बढ़ने की बारी आ रही है तो वह फेल हो जा रहे हैं। बता दें कि तस्वीर में छिपे सभी 13 जीवों को अब तक सिर्फ 1 परसेंट लोग ही ढूंढ पाए हैं।क्या आप इन 1 परसेंट लोगों की श्रेणी में शामिल होना चाहते हैं? तो जल्द से जल्द सभी 13 जीवों को ढूंढ निकालें।
आपको बता दें कि इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपके पास पूरे 10 मिनट का समय है। अगर 10 मिनट में भी आप इस चैलेंज को पूरा नहीं कर पाए हैं तो हमने आपके लिए एक और तस्वीर डाली है। इस तस्वीर में आपको आसानी से सारे जीव नाम सहित नजर आ जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited