Optical Illusion: टाइम लेकर कोई बच्चा भी बता देगा, आपने दम है तो 10 सेकंड में 6 खोजकर दिखाओ

Optical Illusion: नजर के धोखे से जुड़ी ये तस्वीर देखने में तो बहुत आसान है, मगर दस सेकंड के भीतर इसमें छिपे 6 को खोज निकालना उतना ही मुश्किल है।

optical Illusion

9 के बीच छिपा है 6। (फोटो- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • 9 के बीच छिपा बैठा है 6
  • बच्चा भी बता देगा जवाब
  • दम है तो दस सेकंड में खोजकर दिखाओ
Optical Illusion: नजर और दिमाग का टेस्ट लेने के लिए ढेरों तस्वीरें सोशल मीडिया में मौजूद हैं। इन तस्वीरों में ऐसे रहस्य छिपे होते हैं, जिन्हें आसानी नहीं खोजा जा सका। कई बार दिमाग के घोड़े खोलने पड़ गए, मगर उनमें छिपे रहस्य पता नहीं चले। दिमाग और नजर का टेस्ट लेने के लिए हम एक मजेदार तस्वीर लेकर हाजिर हुए हैं। मगर ये तस्वीर इतनी आसान है कि इसमें छिपा रहस्य समय लेकर कोई बच्चा भी बडे़ आराम से खोज लेगा। चौंक जाएंगे कि ये आसान सी नजर आ रही तस्वीर आपके लिए ही है। इसमें हर जगह 9 नंबर लिखा हुआ नजर आ रहा है। मगर इन्हीं 9 के बीच छह भी है। आपको उसी छह को खोजकर निकालना है।

9 के बीच छिपा है 6

मगर इससे पहले आप 9 में छिपे 6 को खोजना शुरू करें, एक शर्त भी जान लीजिए। आपको इस तस्वीर में छिपे 6 को खोजने के लिए सिर्फ 10 सेकंड का ही समय में मिलेगा। अगर 10 सेकंड में आपने उस छिपे हुए छह को खोज निकाला तो आपका दिमाग सचमुच गोली की रफ्तार से काम करता है। ऐसा दिमाग जो चीजों को जल्द से जल्द खोजने में माहिर है। ऐसी आंखें जो पलक झपकते ही अपना लक्ष्य खोज लेती हैं। मगर दस सेकंड में छह को नहीं खोज पाएं हैं तो निराश होने की जरुरत नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि 9 और 6 की बनावट में ज्यादा अंतर नजर नहीं आता। ऐसे में कोई भी धोखा खा सकता है।

कहां छिपा है 6

हालांकि दस सेकंड से ज्यादा समय या फिर अभी तक छह को नहीं खोज पाएं हैं तो भी परेशान होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। हम यहां इसका हल भी बताएंगे। बताएंगे कि आखिर 9 के बीच 6 कहां छिपकर बैठा है। दरअसल छह तस्वीर में सबसे नीचे और बाईं तरफ है।

यहां देखिए रिजल्ट

देख लिया ना छह नजर के ठीक सामने ही था, मगर बार-बार वहां निगाह जाने के बावजूद उसे खोजने में किसी को भी थोड़ी मुश्किल जरूर हो सकती है। दिमाग और नजरों के टेस्ट से जुड़ी ऐसी रोचक तस्वीरों के साथ अगली बार फिर हाजिर होंगे। तब तक जुड़े रहिए टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited