Optical Illusion: सिर्फ बाज जैसी नजर वाले ही बता पाएंगे, तस्वीर में हैं कितने जीरो, 99 परसेंट हुए फेल

Optical Illusion: आप चाहें तो अपने दोस्तों और अपने रिश्तेदारों को भी इस तस्वीर को भेज सकते हैं। आप इससे उनके दिमाग और उनकी नजरों का परीक्षण ​​​कर सकते हैं। इस तस्वीर में छिपी पहेली सिर्फ वही लोग हल कर पाएंगे, जिनकी नजर बाज जैसी तेज होगी।

optical Illusion

आप्टिकल इल्यूजन (तस्वीर साभार- ट्विटर)

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की जबरदस्त तस्वीर
  • तस्वीर में छिपी पहेली को करना है पूरा
  • सिर्फ तेज दिमाग वाले ही कर पाएंगे पूरा
Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन एक ऐसी पहेली है, जिसमें कई चीजें सामने होने के बाद भी नजर नहीं आती हैं। वहीं आपको कई ऐसी चीजें दिख जाती हैं, जो तस्वीर में होती ही नहीं हैं। सोशल मीडिया पर ऐसी हजारों तस्वीर देखने को मिल जाएंगी। हर दिन ऐसी तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। हम आपके लिए आज एक ऐसी ही ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर लेकर आए हैं। इस तस्वीर में छिपी पहेली सिर्फ वही लोग हल कर पाएंगे, जिनकी नजर बाज जैसी तेज होगी।

बाज सी नजर वाले ही पूरा कर पाएंगे चैलेंज

तस्वीर में आपको ढेर सारे C नजर आ रहे होंगे। इन्हीं C की भीड़ में आपको O ढूंढकर निकालना है। आपको इस तस्वीर में दो सवालों का जवाब देना है। एक सवाल यह है कि आपको तस्वीर में से जीरो ढूंढकर निकालना है। दूसरा आपको सारे जीरो की संख्या भी बतानी है। आपको इस चैलेंज को पूरा करने के लिए 6 सेकंड का समय मिलेगा। कुछ लोग भले ही कहेंगे कि 6 सेकंड का समय कम है, लेकिन हम उनको बता दें कि इस तस्वीर में से जीरो ढूंढने के लिए 6 सेकंड का समय पर्याप्त है।

हम आपको दे रहे हैं हिंट

आप चाहें तो अपने दोस्तों और अपने रिश्तेदारों को भी इस तस्वीर को भेज सकते हैं। आप इससे उनके दिमाग और उनकी नजरों का परीक्षण कर सकते हैं। हम इस तस्वीर में छिपे चैलेंज को पूरा करने के लिए आपको एक हिंट भी दे सकते हैं। बता दें कि इस तस्वीर में 10 से ज्यादा जीरो छिपे हुए हैं। अब तो यकीनन आपको इस तस्वीर में से सारे जीरो दिखाई दे जाएंगे। अगर आप दिए गए टाइम में 10 जीरो भी ढूंढ पाए तो जीनियस तो माने ही जाएंगे। अगर सारे जीरो ढूंढ लिए तो सुपर जीनियस माने जाएंगे।
अगर आपको अभी तक सारे जीरो नहीं मिल पाए हैं तो हम आपके लिए एक और तस्वीर डाल रहे हैं। इस तस्वीर में आपको लाल घेरे में सारे जीरो मिल जाएंगे। आप चाहें तो सारे जीरो गिन सकते हैं। हम भी आपको बता दे रहे हैं कि तस्वीर में 12 जीरो छिपे हुए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited