Optical Illusion: इस तस्वीर ने 132 साल से लोगों को कर रखा है परेशान, सिर्फ जीनियस ही ढूंढ पाएंगे 2 जीव

Optical Illusion: इस तस्वीर में दो जीव छिपे हुए हैं। आपको इन्ही जीवों को खोजकर निकालना है। आपको इस चैलेंज को पूरा करने के लिए मात्र 6 सेकंड का समय मिलेगा।

optical illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन (ट्विटर)

मुख्य बातें
  • 132 साल पुरानी तस्वीर वायरल
  • ढूंढकर निकालना है दो जीव
  • सूरमा भी पूरा नहीं कर पाए चैलेंज
Optical Illusion: भारत में

आर्टिस्ट की चालाकी

गौरतलब है कि आर्टिस्ट ने बड़ी ही चालाकी से इस तस्वीर को बनाया है। जिससे दर्शकों का

19वीं सदी की तस्वीर

बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूजन ऐसी एक्टिविटी है, जो इंसान के दिमाग को तेज तो करती ही है। बल्कि उसके सोचने की क्षमता भी बढ़ाती है। इसके अलावा ऑप्टिकल इल्यूजन के चैलेंज को सॉल्व करने से इंसान की पर्सनैलिटी के बारे में भी पता चलता है। इस ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज ने लोगों को 19वीं सदी से हैरान कर रखा है। जो तस्वीर हम आपके लिए लेकर आए हैं, यह 132 साल पुरानी है। सबसे पहले सन 1892 में एक जर्मन हास्य पत्रिका में यह तस्वीर प्रकाशित हुई थी।
मनोवैज्ञानिक जोसेफ जेस्ट्रो ने इस तस्वीर को बनाया था। अगर आपको अभी तक तस्वीर में छिपे दोनों जीव नहीं मिले हैं, तो आपको बता दें कि इस तस्वीर में एक बत्तख और एक खरगोश छिपे हैं। आप लेफ्ट साइड से देखेंगे तो आपको बत्तख दिखेगा, वहीं राइट साइड से देखेंगे तो खरगोश नजर आएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited