Eye Test: बाज जैसी नजर वालों को ही तस्वीर में नजर आएगा DOG, क्या आप हैं निगाहों के सूरमा

Optical Illusion Eye Test: इस चैलेंज को वही लोग स्वीकार करें, जिनकी आंखें बाज से भी ज्यादा तेज हैं। आपको इस चैलेंज को पूरा करने के लिए 15 सेकंड का समय दिया जा रहा है। बता दें कि 5वीं कक्षा के बच्चों ने बड़ी आसानी से इस चैलेंज को पूरा कर दिखाया है।

optical illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन (ट्विटर)

मुख्य बातें
  • तेज नजर वालों के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज
  • 5वीं कक्षा के बच्चों ने भी पूरर कर दिया चैलेंज
  • क्या आपकी नजर है बाज से भी तेज
Optical Illusion Eye Test: इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की दर्जनों तस्वीरें वायरल हो रही हैं। ये सभी तस्वीरें लोगों के दिमाग का दही करती हैं। ज्यादातर तस्वीरें लोगों की नजरों का भी परीक्षण करती हैं। हम आपके लिए जो ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर लेकर आए हैं, उसे सॉल्व करने के लिए आपको अपना ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। इस चैलेंज को वही लोग स्वीकार करें, जिनकी आंखें बाज से भी ज्यादा तेज हैं। इस तस्‍वीर में आपको छिपा हुआ DOG ढूंढना है।

तस्वीर में से आपको ढूंढना है DOG

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में आपको काली और सफेद रंग की तिरछी-मिरछी लाइनें नजर आ रही होंगी। आपको इन्हीं तिरछी-मिरछी लाइनों के बीच DOG ढूंढना है। बता दें कि इस चैलेंज को पूरा करने में 99 परसेंट लोग फेल हो गए हैं। सिर्फ एक परसेंट लोग ही आसानी से इस चैलेंज को पूरा कर पाए हैं। आपको इस चैलेंज को पूरा करने के लिए 15 सेकंड का समय दिया जा रहा है। अगर आप 15 सेकंड के समय में इस चैलेंज को पूरा कर पाएंगे तो आप जीनियस समझे जाएंगे।

5वीं क्लास के बच्चों ने पूरा कर दिखाया चैलेंज

गौरतलब है कि कुछ लोग पहली नजर में ही DOG देख पा रहे हैं। वहीं कई लोग घंटों-घंटों तस्वीर देखने के बाद भी DOG ढूंढने में नाकाम रहे हैं। आप अगर इस तस्वीर को देखेंगे तो आपको DUG, DOT, DOG और COD जैसे शब्द नजर आएंगे। हालांकि, आपको इस ऑप्टिकल इल्यूजन में से DOG ही ढूंढ निकालना है। आपको बता दें कि 5वीं कक्षा के बच्चों ने बड़ी आसानी से इस चैलेंज को पूरा कर दिखाया है। आपको इस चैलेंज को दिए गए समय के अंदर ही पूरा करना है।

इस तरह से ढूंढ सकते हैं DOG

कुछ लोगों की शिकायत है कि उन्होंने लाख कोशिश कर ली, लेकिन उन्हें DOG नजर नहीं आया है। अगर आप भी ऐसे लोगों की श्रेणी में शामिल हैं तो आपकी मदद के लिए हम बता दें कि अपने फोन की स्क्रीन को आप इधर-उधर घुमाकर देख सकते हैं। आपको यकीनन DOG नजर आ जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited