Optical Illusion: सिर्फ दिमाग के धनी लोग ही I की भीड़ में ढूंढ पाएंगे 1, क्या 15 सेकंड में पूरा कर पाएंगे चैलेंज

Optical Illusion: यह चैलेंज ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर के रूप में है। आपको तस्वीर में अंग्रेज के अक्षर I काफी ज्यादा संख्या में नजर आ रहे होंगे। इन्हीं ढेर सारे I के बीच में किसी कोने में गणित का अंक 1 भी छिपा बैठा है। कई लोग दिन-दिनभर तस्वीर को देखे जा रहे हैं, लेकिन चैलेंज पूरा नहीं कर पा रहे हैं।

optical illusion

तस्वीर साभार- ट्विटर

मुख्य बातें
  • मजेदार ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर वायरल
  • I की भीड़ में ढूंढकर निकालना है गणित का अंक 1
  • बड़े-बड़े सूरमा पूरा नहीं कर पाए यह चैलेंज
Optical Illusion: इस धरती पर तेज दिमाग वाले बहुत सारे लोग मौजूद हैं लेकिन उनमें से भी कुछ लोगों की बुद्धि इतनी तीव्र होती है कि वह हर तरह के चैलेंज (Optical Illusion) को सेकंड में पूरा कर डालते हैं। अगर आप अपने आपको तेज दिमाग वाला मानते हैं तो हम आपके लिए एक जबरदस्त चैलेंज (Optical Illusion Picture) लेकर आए हैं। यह चैलेंज ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर के रूप में है। इसमें आपको I की भीड़ में 1 ढूंढकर निकालना है। देखने में तो यह चैलेंज बहुत ही आसान लग रहा है, लेकिन इस चैलेंज (Optical Illusion Puzzle) को पूरा करने में बड़े-बड़े सूरमाओं की होशियारी दांव पर आ गई।

सिर्फ जीनियस ही पूरा कर पाएगा चैलेंज

इस तस्वीर में दिए गए चैलेंज को जिसने भी पूरा कर दिया। उसके माथे पर आज दुनिया के सबसे जीनियस इंसान का टैग लग जाएगा। क्या आप इस चैलेंज को स्वीकार करने की हिम्मत रखते हैं। आपको तस्वीर में अंग्रेज के अक्षर I काफी ज्यादा संख्या में नजर आ रहे होंगे। इन्हीं ढेर सारे I के बीच में किसी कोने में गणित का अंक 1 भी छिपा बैठा है। बता दें कि काफी जतन लगाने के बाद भी ज्यादातर लोग तस्वीर में से 1 ढूंढने में फेल हो गए। कई लोग दिन-दिनभर तस्वीर को देखे जा रहे हैं, लेकिन चैलेंज पूरा नहीं कर पा रहे हैं।

15 सेकंड में पूरा कर दिखाइए चैलेंज

बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को तस्वीर भेज रहे हैं और उनके दिमाग की परीक्षा ले रहे हैं। हालांकि, उनके दोस्त और रिश्तेदार भी इस चैलेंज को पूरा करने में नाकाम हो रहे हैं। इसके बाद भी यदि कोई एकाग्र होकर तस्वीर देखेगा तो यकीनन वह इस चैलेंज को पूरा कर दिखाएगा। फिलहाल I और 1 सेम-सेम दिखने वाले शब्द है, इस कारण लोग कंफ्यूज हो रहे हैं। इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपको 15 सेकंड का समय मिलेगा।
अगर आप दिए गए समय में भी इस चैलेंज को पूरा नहीं कर पाए हैं, तो हम आपके लिए एक और तस्वीर डाल रहे हैं। इस तस्वीर में लाल घेरे में आपको 1 नजर आ जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited