Optical Illusion: 2 घंटे का समय दे दिया, फिर भी सिर्फ सुपर जीनियस लोग ही ढूंढ पाए दूसरा जिराफ

Optical Illusion: इस स्केच में आपको एक जिराफ नजर आ रहा है जो किसी शहर के पार्क में टहलता दिख रहा है। जिराफ के पीछे शहर की बिल्डिंगें नजर आ रही हैं। सिर्फ उच्च बुद्धि वाले लोग ही इस तस्वीर में से दूसरा जिराफ ढूंढ पाएंगे। आपको इसके लिए दो घंटे का समय मिलेगा।

Optical Illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज (ट्विटर)

मुख्य बातें
  • आप्टिकल इल्यूजन की जबरदस्त तस्वीर
  • सॉल्व करने में हो जाएगा दिमागी कसरत
  • 98 परसेंट लोग चैलेंज सॉल्व करने में हुए फेल
Optical Illusion: सोशल मीडिया पर रोजाना ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कोई न कोई ऐसी तस्वीर सामने आ जाती है, जिसे सॉल्व करने के लिए लोगों में भिड़ंत मच जाती है। बड़े से बड़े धुरंधर मैदान में उतर आते हैं और इन चैलेंज को सॉल्व करने की पूरी कोशिश करते हैं। हालांकि, इनमें से कुछ ही धुरंधर होते हैं, जो चैलेंज (Optical Illusion Challenge) को सॉल्व करने में कामयाब होते हैं। दरअसल, ऑप्टिकल इल्यूजन की ये तस्वीरें लोगों का इतना अधिक दिमागी कसरत करवाती हैं कि लोगों का दम निकल जाता है।

स्केच में ढूंढना है एक और जिराफ

हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की एस जबरदस्त तस्वीर लेकर आए हैं। इस तस्वीर में आपकी नजरों का परीक्षण तो होगा ही, साथ ही साथ आपके दिमाग का IQ टेस्ट भी परखा जाएगा। इस तस्वीर में आपको कुछ विशेष खोजना होगा। तस्वीर के जरिए आप अपनी तर्कशक्ति और बुद्धिमता को मापेंगे। तस्वीर एक स्केच है। इस स्केच में आपको एक जिराफ नजर आ रहा है जो किसी शहर के पार्क में टहलता दिख रहा है। आपको इस तस्वीर में एक और जिराफ खोजना है।

सुपर जीनियस लोग ही सॉल्व कर पाए चैलेंज

आप देख सकते हैं जिराफ के पीछे शहर की बिल्डिंगें नजर आ रही हैं। सिर्फ उच्च बुद्धि वाले लोग ही इस तस्वीर में से दूसरा जिराफ ढूंढ पाएंगे। अगर आप इस इल्यूजन को सॉल्व कर लेंगे तो आपको तीव्र बुद्धि वाला और सुपर जीनियस माना जाएगा। आप अपने अवलोकन कौशल का भी इस तस्वीर के जरिए परीक्षण कर पाएंगे। बता दें कि कई लोगो घंटों इस तस्वीर को देख रहे हैं। इसके बाद भी उन्हें दूसरा जिराफ नहीं मिल रहा है। आपको इस चैलेंज को सॉल्व करने के लिए हम दो घंटे का समय दे रहे हैं।
अगर आपको दो घंटे के बाद भी जिराफ नहीं मिल पाया है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल, इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सिर्फ 2 परसेंट लोग ही सॉल्व कर पाए हैं और 98 परसेंट लोग इसमें फेल हो गए हैं। हम आपके लिए एक और तस्वीर डाल रहे हैं। तस्वीर में आप लाल घेरे में जिराफ लिखा हुआ देख सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited