Optical Illusion: इतना आसान चैलेंज पूरा करने में लोगों के दिमाग का हो गया दही, MALE की भीड़ में ढूंढना है MAIL

Optical Illusion: वैसे तो आप इस चैलेंज को मात्र 4-5 सेकंड में पूरा कर सकते हैं, लेकिन इसके बाद भी हमने आपको 12 सेकंड का समय दिया है। तस्वीर में कहीं न कहीं अंग्रेजी शब्द MAIL लिखा हुआ है। आपको बस इसी MAIL शब्द को ढूंढकर निकालना है।

optical illusion

फोटो साभार- ट्विटर

मुख्य बातें
  • सिर्फ जीनियस लोग ही पूरा कर पाएंगे चैलेंज
  • चैलेंज पूरा करने के लिए आपके पास 12 सेकंड
  • इतने आसान चैलेंज को पूरा करने में फेल हुए लोग

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (optical illusion picture) की बहुत सारी तस्वीरें देखने को मिलती हैं। कुछ तस्वीरों में दिया गया चैलेंज (optical illusion challenge) इतना आसान होता है कि उनसे लोग सेकंडों में पूरा कर लेते हैं। वहीं कुछ तस्वीरों में दिया गया चैलेंज लोग दिन-दिनभर में पूरा नहीं कर पाते हैं। इसी क्रम में हम आपके लिए बहुत ही ज्यादा आसान चैलेंज (latest optical illusion) लेकर आए हैं। यह चैलेंज इतना आसान है कि इसे आप चाहें तो मात्र 2-4 सेकंड में ही पूरा कर सकते हैं। हालांकि, इसके बावजूद इस चैलेंज को पूरा करने में कई लोगों के दिमाग का दही हो गया।

ये भी पढ़ें-Optical Illusion: लेना है तो ले लीजिए आधा घंटा, अगर फिर भी 4 की भीड़ में ढूंढ लिए 8 तो कहलाएंगे नजरों के बादशाह

मात्र 12 सेकंड में चैलेंज पूरा कर दिखाइए

हम आपके लिए जो तस्वीर लेकर आए हैं। इस तस्वीर में अंग्रेजी शब्द MALE की भरमार है। आप जिधर भी नजर गड़ाएंगे आपको MALE शब्द ही नजर आएगा। हालांकि, तस्वीर में कहीं न कहीं अंग्रेजी शब्द MAIL भी लिखा हुआ है। जो चुपके से छिपा हुआ है। आपको बस इसी MAIL शब्द को ढूंढकर निकालना है। वैसे तो आप इस चैलेंज को मात्र 4-5 सेकंड में पूरा कर सकते हैं, लेकिन इसके बाद भी हमने आपको 12 सेकंड का समय दिया है।

नॉर्मल माइंड वाले भी पूरा कर लेंगे चैलेंज

अगर आप नॉर्मल माइंड और ठीक-ठाक देखने वाले इंसान भी होंगे तो इस चैलेंज को तो पूरा कर ही लेंगे। आपको जानकर हैरानी होगी कि बड़े-बड़े तुर्रम खां भी दिए गए समय में इस चैलेंज को पूरा करने में असमर्थ रहे। अगर कोई इंसान इस चैलेंज को भी पूरा नहीं कर सकते तो समझ लीजिए कि वह बहुत ही ज्यादा फुस्स इंसान है। आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को भी यह तस्वीर भेजकर उनके दिमाग का परीक्षण ले सकते हैं।

वैसे तो अब तक 12 सेकंड का समय पूरा हो गया है और आपने इस चैलेंज को पूरा कर ही लिया होगा। हालांकि, इसके बाद भी चैलेंज पूरा नहीं कर पाए हैं तो परेशान मत होइए। हमने आपके लिए एक और तस्वीर डाली है। आप उस तस्वीर में चैलेंज का जवाब देख सकते हैं। लाल घेरे में आपको आसानी से MAIL दिख रहा होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited