EYE TEST: बिल्कुल पास में है नाविक की पत्नी, मगर दूरबीन लेकर भी नहीं खोज पाएंगे आप

Optical Illusion Picture: दिमाग का टेस्ट लेने वाली एक जबरदस्त तस्वीर सामने आई है। तस्वीर नाविक से जुड़ी है, जिसकी पत्नी कहीं गुम हो गई है। मगर मजाल है कोई खोजकर दिखा दे।

Brain Test Photo

पत्नी को खोजने में जुटा है नाविक, मगर मिल नहीं रही। (फोटो- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • समुद्र में गुम हो गई नाविक की पत्नी
  • मगर है बिल्कुल पास
  • खोज लिया तो मान लेंगे चैंपियन
Optical Illusion Picture: सोशल मीडिया में वायरल इस तस्वीर में देखेंगे कि एक नाविक की पत्नी कहीं गुम हो गई है। वो उसे खोजने के लिए दूरबीन से समुद्र में यहां-वहां देख रहा है। शायद उसकी पत्नी कहीं नजर आ जाए और वो उसे वापस ला सके। हालांकि नाविक ने कल्पना भी नहीं की होगी, उसकी पत्नी इतनी करीब हो सकती है। हो सकता है कि उसकी पत्नी तस्वीर में भी नजर आ रही हो। मगर मजाल है कि कोई उसकी पत्नी को खोजकर दिखा दे। उसकी पत्नी को खोजने के लिए दिमाग और तेज नजर की जरुरत होगी। मगर बहुत उम्मीद है कि दूरबीन लेकर आप भी नाविक की पत्नी को ना खोज पाएं।

मिलेगा तीस सेकंड का समय

दावा किया जा रहा है कि महज एक फीसदी लोग ही तस्वीर में छिपी नाविक की पत्नी को खोज पाएं हैं। अगर आप उन एक फीसदी लोगों में से एक हैं तो जरूर तस्वीर में छिपी नाविक की पत्नी को खोज पाएंगे। हालांकि इससे पहले उस महिला को खोजना शुरू करें, पहले एक शर्त भी जान लीजिए। आपको नाविक की पत्नी को खोजने के लिए सिर्फ 30 सेकंड का समय मिलेगा। अगर इतने समय में आपने खोज लिया तो आपका दिमाग सचमुच बहुत तेज है। नजर भी बाज से कम तेज नहीं मानी जाएंगी।

जवाब भी यहीं मिलेगा

अगर दिए गए समय में या फिर अभी तक तस्वीर को हल नहीं कर पाए हैं तो परेशानी होने की कोई बात नहीं है। यहां इसका जवाब भी मिलेगा। बताएंगे कि आखिर नाविक की पत्नी तस्वीर में कहां छिपा है। दरअसल इसका जवाब जानने के लिए आपको अपनी स्क्रीन को घुमाकर उल्टा करना होगा। इसके तस्वीर को ध्यान से देखेंगे कि नाविक की पत्नी का चेहरा नजर के ठीक सामने होगा।

यहां देखें जवाब

देख लिया ना नाविक की पत्नी नजर के ठीक सामने ही थी, मगर उसने खोजने में किसी को भी खासी परेशानी हुई होगी। नजर और दिमाग का टेस्ट लेने वाली ऐसी ही किसी जबरदस्त तस्वीर के साथ फिर हाजिर होंगे। तब तक जुड़े रहिए हमारे साथ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Ikramuddin author

पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए करीब 9 साल पूरे हो चले हैं। साल 2011-14 में दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के डॉ. भीमराव आंबेडकर कॉलेज (BRAC) से हिंदी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited