Optical Illusion: इससे आसान कुछ नहीं मिलेगा, अगर तस्वीर में नहीं खोज पाए तीन अंतर, तो कहलाएंगे फ्लेयर

ऑप्टिकल इल्यूजन की वायरल हो रही इस तस्वीर में आपको एक केकड़ा नजर आएगा, जिसमें से तीन अंतर खोजने का चैलेंज दिया गया है। इसके लिए 18 सेकंड का समय मिला है।

Optical Illusion Eye Test

केकड़े के इस तस्वीर में आखिर कहां छिपा है तीन अंतर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर हुई वायरल
  • तस्वीर में ढूंढना है तीन अंतर
  • ढूंढने के लिए मिला 18 सेकंड का समय
Optical Illusion Brain Test: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर में वायरल हो रही है, जिसे देखने के बाद आपको ये बेहद आसान लगेगी। वैसे देखा जाए तो ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion Viral News) की ये तस्वीर काफी काफी सिंपल है भी। लेकिन फिर भी काफी लोग इसे सॉल्व नहीं कर पा रहे हैं तो आप फेलर कहलाएंगे। हालांकि, अब तक काफी लोग ऐसे हैं, जिन्होंने इस पजल को सॉल्व अभी तक नहीं किया है। अगर आप भी इसे सॉल्व करने की चाह रखते हैं तो एक बार इस तस्वीर को जरूर देखें।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में आपको दो तस्वीरें नजर आ रही हैं, जिसमें एक केकड़ा नजर आएगा। इस तस्वीर में तीन अंतर खोजने के लिए 18 सेकंड का समय दिया गया है, जिसे सॉल्व करने के लिए बस थोड़ा सा आपको दिमाग लगाना होगा। अगर फिर भी आप इसे सॉल्व नहीं कर पाएंगे तो आप फिसड्डी कहलाएंगे। बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी तस्वीरों को सॉल्व करने में आईक्यू लेवल (IQ Level) बढ़ता है, जो पढ़ाई करने वाले बच्चों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।

ये रहा तस्वीर में छिपा तीन अंतर

ऑप्टिकल इल्यूजन की केकड़े वाली इस तस्वीर (Optical Illusion Viral Photo) में अगर आप तीन अंतर नहीं ढूंढ पाए हैं तो आप इस बार फिर से एक बार तस्वीर पर नजर घूमा सकते हैं। लेकिन आपने तस्वीर में तीन अंतर खोज लिया है तो आप हमें कमेंट कर भी बता सकते हैं। वैसे ऊपर दिए गए तस्वीर में हमने इस पजल को सॉल्व करके इसकी तस्वीर भी शेयर की है, जहां आप देख सकते हैं। तो आपको ऑप्टिकल इल्यूजन की ये तस्वीर कैसी लगी, हमें कमेंट कर जरूर बताइए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited