Optical Illusion: बड़े-बड़े धुरंधर भी पीटने लगेंगे माथा, तस्वीर में छिपे हैं तीन अंतर, ढूंढने में फट जाएंगी नसें

Optical Illusion Photo: इंटरनेट पर ऑप्टिकल इल्यूजन की एक तस्वीर आई है, जिसमें से तीन अंतर ढूंढने का चैलेंज दिया गया है। ये ऐसा पजल है जिसे सॉल्व करने में बड़े-बड़े धुरंधर भी माथा पीटने लगेंगे।

Optical Illusion Puzzle Online

अंतर ढूंढने का चैलेंज (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की नई तस्वीर वायरल
  • फोटो से अंतर ढूंढने का चैलेंज
  • धुरंधर भी नहीं ढूंढ पा रहे अंतर
Optical Illusion Viral Photo: सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन की हजारों तस्वीर देखने को मिल रही हैं। हर रोज कुछ न कुछ नया ही देखने को मिल रहा है। यूजर्स हर रोज नई तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं और इसे सॉल्व करने का चैलेंज दे रहे हैं, जिसे सॉल्व करने में धुरंधर भी फेल होते दिखाई दे रहे हैं। लेकिन फिर भी इसे पसंद करने वालों की संख्या कम नहीं हो रही और ये तस्वीरें जमकर वायरल हो रही है। लेकिन ऐसा भी नहीं है कि इन तस्वीरों को सॉल्व नहीं किया जा सकता। कुछ महारथी लोग भी होते हैं, जो इन तस्वीरों को देखते ही सॉल्व कर देते हैं। इसी क्रम में ऑप्टिकल इल्यूजन की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें अंतर बताने हैं। अब तक इस चैलेंज को पूरा करते हुए 99 प्रतिशत लोग फेल हो चुके हैं। देखते हैं आप सॉल्व कर पाते हैं या नहीं।
बता दें, ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों में कई प्रकार के चैलेंज दिए जाते हैं, कभी आंखों की जांच तो कभी दिमाग का क्षमता परखी जाती है। ऐसे तस्वीरें थोड़ी ट्रिकी भी होती है, जिसे लोग नजरअंदाज कर देते हैं और सॉल्व नहीं कर पाते हैं। वायरल हो रही ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर के साथ भी कुछ ऐसा ही है। इस तस्वीर को आप देखेंगे तो इसमें दो तस्वीरें दी गई है, जो एक जैसी ही है। लेकिन इन दोनों में कुछ अंतर दिए गए हैं, जिसे ढूंढने का चैलेंज दिया गया है। काफी लोग तो ऐसे हैं, जिन्होंने अपने हाथ खड़े कर लिए हैं। इसके लिए लोगों को 18 सेकंड का समय दिया गया है।

तस्वीरों से अंतर ढूंढने का चैलेंज

दिए गए तस्वीर में से अंतर ढूंढने में लोगों के पसीने छूट जा रहे हैं। अगर आपको लगता है कि आप ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर की गुत्थी सुलझा सकते हैं और तस्वीर से अंतर ढूंढकर दिखा सकते हैं तो आप एक बार जरूर ट्राई कीजिए। देखते हैं आप इस चैलेंज को पूरा कर पाते हैं या नहीं।

पसीने छूट जाएंगे

इस तस्वीर में आपको कितने अंतर दिखाई दे रहे हैं, हमें कमेंट कर जरूर बताइए। लेकिन अगर अभी तक आप तस्वीर में अंतर ही ढूंढ रहे हैं तो हम आपको एक बता देते हैं कि इस तस्वीर में तीन अंतर दिए गए हैं तो एक बार फिर से कोशिश कर देख लीजिए, शायद आपको तीन अंतर मिल जाए और अगर नहीं मिल रहे हैं तो आप आर्टिकल में दिए गए दूसरी तस्वीर को देखिए, इस तस्वीर में आपको तीन अंतर जरूर दिख जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited