Optical Illusion: तस्वीर में छिपी हैं दो लड़कियां, सिर्फ जीनियस माइंड वाले लोगों को ही आएंगी नजर, 99 परसेंट हुए फेल

Optical Illusion: ​​ इस चैलेंज में आपको दो महिलाओं को खोजना है। इसके लिए आपको 1 मिनट का समय दिया जा रहा है। अगर आप इस चैलेंज को पूरा कर पाएंगे तो आप सुपर जीनियस की श्रेणी में शामिल हो जाएंगे।

optical illusion

फोटो साभार- Instagram/Johannes Stoetter Art

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की बहुत ही मजेदार तस्वीर
  • तस्वीर में नजर आ रहे हैं दो प्यारे से पक्षी
  • आपको ढूंढकर निकालना है दो महिलाएं
Optical Illusion: अपने माइंड को शार्प करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं। इसमें से एक है ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज (Optical Illusion Challenge)। इस चैलेंज में हिस्सा लेने से जहां इंसान का माइंड शार्प होता है, वहीं उसकी तार्किक क्षमता में भी बढ़ोतरी होती है। इसी क्रम में हम आपके लिए एक तस्वीर लेकर आए हैं। यह तस्वीर (Optical Illusion Picture) देखकर पहले तो आपका दिमाग चकरा जाएगा, लेकिन जैसे ही आप इस चैलेंज को पूरा कर पाएंगे। आप अपने आपको सुपर जीनियस की श्रेणी में पाएंगे।

तस्वीर में ढूंढनी हैं दो महिलाएं

ऑप्टिकल इल्यूजन के शौकीन लोगों के लिए यह बहुत ही मजेदार चैलेंज है। बता दें कि अपने माइंड को हेल्दी बनाने के लिए कुछ लोग अच्छा फूड आइटम्स अपनी डाइट में शामिल करते हैं। जबकि कुछ लोग दिमागी कसरत करते हैं। अगर आप भी दिमागी कसरत में हिस्सा लेने वाले इंसान हैं, तो चलिए इस चैलेंज को पूरा करके दिखा दीजिए। इस चैलेंज में आपको दो महिलाओं को खोजना होगा। पहली नजर में आपको तस्वीर में दो पक्षी नजर आ रहे होंगे। इन्हीं पक्षियों के बीच आपको ढूंढने पर दोनों महिलाएं मिल जाएंगी।

चैलेंज को पूरा करने में फेल हुए 99 परसेंट लोग

सबसे पहले आप तस्वीर को गौर से देखिए। आपको दो पक्षी नजर आ रहे होंंगे, इसमें एक लाल रंग का एक तोता प्रतीत होगा और दूसरा नीले रंग का पक्षी नजर आएगा। आप सोच रहे होंगे कि इसमें महिलाएं कहां हैं। यही तो एक चैलेंज है, जिसे आपको पूरा करके दिखाना है। बता दें कि इस चैलेंज को पूरा करने में बड़े-बड़े सूरमाओं की हालत खराब हो गई। चैलेंज को मात्र 1 परसेंट लोग ही पूरा कर पाए, जबकि 99 परसेंट लोग इस चैलेंज को पूरा करने में सफल नहीं हो पाए।
अगर आप अभी तक इस चैलेंज को पूरा करने में कामयाब नहीं हो पाए हैं तो बता दें कि जो पक्षी आपको नजर आ रेह हैं, वो महिलाओं से ही बनाए गए हैं। आर्टिस्ट ने बड़े ही शानदार तरीके से महिलाओं को कलर करके पक्षी के रूप में बदल दिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited