Optical Illusion: अपनी बाज जैसी नजरों का करें 100 प्रतिशत इस्तेमाल, जीनियस माइंड वाले ही ढूंढ पाएंगे सूई

Optical Illusion Vision Test: इस तस्वीर में आपको एक बत्तख और उसके कई सारे बच्चे नजर आ रहे होंगे। आपको इस तस्वीर में से कपड़ा सिलने वाली एक सूई ढूंढकर निकालनी है। आपको 10 सेकंड का समय मिलेगा।

optical illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन (ट्विटर)

मुख्य बातें
  • सुपर जीनियस लोगों के लिए जबरदस्त चैलेंज
  • 10 सेकंड में ढूंढकर निकालना है सूई
  • क्या आपके पास है बाज जैसी तेज नजर
Optical Illusion Vision Test: सोशल मीडिया पर हर दिन कोई न कोई ऐसी तस्वीर देखने को मिल जाती है, जो लोगों के दिमाग की परीक्षा लेती है। इसके साथ ही यह तस्वीर लोगों की तेज नजरों को भी परखती है। ऐसी तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है। एक तरह से ऑप्टिकल इल्यूजन दिमाग का भ्रम पैदा करती हैं। इन्हें आंखों का धोखा भी कहा जा सकता है। इन तस्वीरों में हमें कोई छिपी हुई चीज ढूंढनी पड़ती है। कई लोग तो जीनियस माइंड वाले होते हैं और तुरंत ही तस्वीर में छिपी चीज ढूंढ निकालते हैं।

ज्यादातर लोग फंस गए ऑप्टिकल भ्रम में

हालांकि, ज्यादातर लोग ऐसी तस्वीरों के ऑप्टिकल भ्रम में फंस जाते हैं और दिए गए चैलेंज को पूरा करने में कामयाब नहीं हो पाते हैं। फिर भी जो जीनियस माइंड और बाज जैसी नजरों वाले इंसान होते हैं, वह छिपे हुए चैलेंज को आसानी से पूरा कर लेते हैं। इसी क्रम में हम आपके लिए एक तस्वीर लेकर आए हैं। इस तस्वीर में आपको एक बत्तख और उसके कई सारे बच्चे नजर आ रहे होंगे। इसके साथ ही तस्वीर में कोई खेत भी दिख रहा है, जिसमें बड़ी-बड़ी घास उगी हुई है।

10 सेकंड में ढूंढ निकालनी है सूई

आपको इस तस्वीर में से कपड़ा सिलने वाली एक सूई ढूंढकर निकालना है। अब आप सोच रहे होंगे कि खेत में सूई कहां से आ गई तो बता दें कि किसी बच्चे ने यहां पर सूई फेंक दी है। अगर आपको लग रहा होगा कि यह चैलेंज बहुत कठिन है तो बता दें कि सूई तस्वीर में सामने ही नजर आ रही है। आपको भले ही यह चैलेंज कठिन लग रहा हो, लेकिन तेज नजर वाले 10 सेकंड के भीतर ही तस्वीर में से सूई ढूंढ निकाले हैं। इसलिए आपको भी इस चैलेंज को पूरा करने के लिए 10 सेकंड का समय दिया जा रहा है।
अगर आप बाज जैसी नजर रखते होंगे तो आसानी से आपको तस्वीर में सूई नजर आ जाएगी। अगर इसके बाद भी आपको सूई नजर नहीं आई है तो हम आपके लिए एक और तस्वीर डाल रहे हैं। इस तस्वीर में आपको काले घेरे में आसानी से सूई दिख जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited