Optical illusion: इस तस्वीर को देखकर आपका टनक जाएगा माथा, क्या नजर आया काला डॉट

Optical Illusion: इस तस्वीर में दिए चैलेंज को हल करने में 100 में से 99 लोग फेल हो चुके हैं। मात्र 1 परसेंट लोग ही इस पहेली को सॉल्व कर पाए हैं। इस तस्वीर को देखकर आपकी आंखें और आपका दिमाग दोनों ही चकराने लगेगा। आपको सफेद कलर के डॉट के बीच काले कलर का डॉट ढूंढना है।

optical Illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज (ट्विटर)

मुख्य बातें
  • जबरदस्त ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज
  • तस्वीर में ढूंढना है ब्लैक डॉट
  • बड़े-बड़े सूरमा हुए धराशायी
Optical Illusion: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन विभिन्न रूपों में देखने को मिलता है। इसमें ऑप्टिकल इल्यूजन क्विज, पजल, पहेलियों की तरह-तरह की तस्वीरें देखने को मिलती हैं। इनमें से कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं, जो लोगों के दिमाग का तेज परखती हैं। वहीं कुछ तस्वीरें लोगों की नजर परखती हैं। बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूजन वह होता है, जो दिखता नहीं है। कई बार हमारी आंखों को जो दिखाई दे रहा होता है वह सच में बिल्कुल नहीं होता है।

बड़े-बड़े सूरमा हो गए कंफ्यूजन

दरअसल सच कुछ और ही होता है। इस तरह की तस्वीरें बस लोगों का दिमाग चकराती है। इसके बाद भी इन तस्वीरों में दिए चैलेंज को सॉल्व करने में लोगों को बहुत आनंद आता है। हम आपके लिए आज एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं। इस तस्वीर को देखकर आपकी आंखें और आपका दिमाग दोनों ही चकराने लगेगा। तस्वीर में आपको चार कोनों वाले बॉक्स नजर आ रहे हैं। ये बॉक्स सफेद कलर के डॉट से जोड़े गए हैं। आपको इन्हीं सफेद कलर के डॉट के बीच काले कलर का डॉट ढूंढना है।

जीनियस लोग भी चैलेंज पूरा करने में हुए फेल

आपने अगर यह चैलेंज पूरा कर दिखाया तो आप जीनियस ही नहीं सुपर जीनियस लोगों की श्रेणी में शामिल हो जाएंगे। ब्लैक डॉट ढूंढने के लिए आपको जितना भी समय चाहिए, आप उतना समय ले सकते है। ऑप्टिकल इल्यूजन की यह तस्वीर लोगों की आंखों को बहुत ही ज्यादा धोखा दे रही है। अब आपको इस धोखे से निकलकर अपना चैलेंज पूरा करना है। देखते हैं आप कितनी देर में इस तस्वीर में छिपे चैलेंज को सॉल्व कर पाते हैं। बता दें कि कई लोग ऐसे हैं जिन्हें पहली ही नजर में ब्लैक डॉट नजर आ गया, लेकिन अगले ही पल वह ब्लैक डॉट गायब हो गया।
कुछ लोगों यह भी कह रहे हैं कि ब्लैक डॉट चारों तरफ घूम रहा है। वहीं कुछ लोग अभी तक इस चैलेंज का उत्तर ढूंढ रहे हैं। अगर आपको इसका सही जवाब मिल गया है तो आ सुपर जीनियस है। अगर आपको इसका सही जवाब नहीं मिला है तो आप फिर से कोशिश कर सकते हैं। अंत में आपको बता दें कि इसमें कोई ब्लैक डॉट नहीं है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited