Optical Illusion: B के बीच छिपा बैठा है H, दम है तो 30 सेकंड में खोज निकालो, 99 परसेंट हुए फेल

Optical Illusion: नजर के धोखे से जुड़ी इस तस्वीर में नजर के ठीक सामने ही H छिपकर बैठा है। आपको उसी H को खोज निकालना है। सामान्य सी नजर आ रही ये तस्वीर अपने आप में बहुत खास है, मगर इसे हल करना उतना ही मुश्किल साबित हो सकता है।

Optical Illusion

तस्वीर में B के बीच छिपा बैठा है H।

मुख्य बातें
  • बी के बीच छिपा बैठा है एच।
  • दम है तो तीस सेकंड में खोज निकालिए।
  • अच्छे-अच्छे हो गए फेल।
Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन यानी कुछ ऐसा जो नजरों के सामने ही हो और उसे खोजना बहुत मुश्किल हो जाए। सोशल मीडिया में भी ऐसी तस्वीरों की भरमार है। इनमें कुछ तस्वीरों में छिपे रहस्यों को आराम से हल कर लिया जाता है। मगर कई बार तस्वीरों में छिपे रहस्य को हल करने में दिमाग की बत्ती की तक गुल हो जाती है। मगर तय समय में हम उसे हल नहीं कर पाते हैं। हालांकि अच्छी बात है कि ऐसी तस्वीरों को हल करने से दिमाग और आंखों की अच्छी कसरत भी हो जाती है। अगर आप भी अपनी आंखों और दिमाग का टेस्ट लेना चाहते हैं तो एक जबरदस्त तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल है।

B के बीच छिपा है H

सामान्य सी नजर आ रही ये तस्वीर अपने आप में बहुत खास है, मगर इसे हल करना उतना ही मुश्किल साबित हो सकता है। दरअसल वायरल तस्वीर अंग्रेजी के अक्षर 'बी' से जुड़ी है। इसमें दर्जनों की संख्या में एक-दूसरे से सटकर बी लिखा नजर आ रहा है। खास बात है कि इन्हीं बीच के बीच कहीं एच छिपकर बैठा है। अब आपको बी में छिपे उसी एच को खोजना निकालना है। मगर इससे पहले आप उस एच को खोजने में जुटे, पहले एक शर्त भी जान लीजिए। बी छिपे में एच को खोजने के लिए आपको सिर्फ तीस सेकंड का समय में मिलेगा। अगर इतने समय में आपने एच को खोज निकाला तो यकीन मानिए आप का दिमाग किसी जीनियस से कम नहीं है।
मगर तीस सेकंड या फिर इससे अधिक समय में एच को नहीं खोज पाएं तो परेशान बिल्कुल ना हों। बड़ी संख्या में लोग कई मिनटों के बाद भी तस्वीर में छिपे एच को नहीं खोज पाए हैं। दरअसल बी की लाइन में छिपा हुआ एच कहीं और नहीं बल्कि ऊपर से पांचवी लाइन में दाएं से चौथा अक्षर है। यहां नीचे तस्वीर में देखिए रिजल्ट।

यहां देखिए रिजल्ट

देख लिया ना तस्वीरों में नजर के ठीक सामने ही एच छिपकर बैठा हुआ था, मगर पहली नजर में उसे खोजना कितना मुश्किल साबित हुआ। हालांकि अच्छी बात है कि ऐसी पजल को हल करने से दिमाग और आंखों की अच्छी कसरत भी हो जाती है। तो चलिए अगली फिर हाजिर होंगे और ऐसी ही किसी जबरदस्त पजल के साथ। तब जुड़े रहिए टाइम्स नाउ नवभारत हिंदी के साथ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN वायरल डेस्क author

    खबरों की दुनिया में अजब-गजब, फनी, शॉकिंग, दिलचस्प जानकारी, जानवरों की दुनिया के बारे में जानने के शौकीन हैं, तो आपको इस प्लेटफॉर्म पर एकसाथ मिल जाएंगी...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited