Video: आनंद महिंद्रा ने चेन्नई में फूड कार्ट चलाने वाले पीएचडी छात्र की जमकर की तारीफ, वीडियो पर यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

Viral Video: आनंद महिन्‍द्रा इस वीडियो से खासे प्रभावित दिखे। अपनी एक पोस्‍ट में उन्‍होंने शख्‍स की तारीफ की। इस वीडियो पर कई यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी और फूड कार्ट चलाने वाले शोधार्थी की तारीफ की।

आनंद महिन्‍द्रा ने की शख्‍स की तारीफ।

आनंद महिन्‍द्रा ने की शख्‍स की तारीफ।

Viral Video: महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया काफी ज्‍यादा सक्रिय रहते हैं। लगभग हर वायरल ट्रेंड के अलावा वे प्रत्‍येक उस मेहनतकश शख्‍स की तारीफ करते हैं जो संघर्षों का सामना कर आजीविका चला रहा है। हाल ही में, उन्होंने सोशल मीडिया पर ऐसे ही मेहनतकश छात्र की तारीफ की है जो कि, चेन्नई का एक पीएचडी छात्र है और फूड कार्ट भी चलाता है। ये स्‍टूडेंट सितंबर में एक अमेरिकी व्लॉगर द्वारा शेयर किए गए वायरल वीडियो के माध्यम से सोशल मीडिया पर चर्चा में आया था।
वीडियो में, क्रिस्टोफर लुईस चेन्नई में तरुल रेयान के फूड कार्ट पर अचानक से नजर आए। अपने व्लॉग में लुईस ने उनके साथ हुई रोचक बातचीत को रिकॉर्ड किया। इसमें उन्होंने रेयान के चिकन 65 और चिकन कटलेट सहित स्वादिष्ट व्यंजनों की तारीफ की। लुईस को सबसे ज़्यादा प्रभावित करने वाली बात यह लगी थी कि बायोटेक्नोलॉजी में पीएचडी कर रहे रेयान पढ़ाई के साथ-साथ फूड कार्ट भी चला रहे हैं। वीडियो में एक ख़ास पल तब आता है जब रेयान लुईस का फोन ले लेता है जिससे व्लॉगर को लगता है कि वह अपने फूड स्टॉल के बारे में सोशल मीडिया पर बता देगा। इसके बजाय रेयान गर्व से अपने रिसर्च लेटर दिखाता है।
आनंद महिन्‍द्रा इस वीडियो से खासे प्रभावित दिखे। अपनी एक पोस्‍ट में उन्‍होंने तारीफ करते हुए लिखा कि, 'यह क्लिप कुछ समय पहले वायरल हुई थी। एक अमेरिकी व्लॉगर ने एक पीएचडी उम्मीदवार को पार्ट-टाइम फ़ूड स्टॉल चलाते हुए पाया। हालांकि, जो बात मुझे सबसे खास लगी, वह थी अंत, जब वह अपना फोन उठाता है और व्लॉगर सोचता है कि वह उसे अपने स्टॉल को सोशल मीडिया पर प्रमोट करेगा, लेकिन इसके बजाय, वह गर्व से उसे अपने द्वारा लिखे गए रिसर्च लेटर दिखाता है! अविश्वसनीय। अनोखा। भारतीय।' वीडियो ने सोशल मीडिया पर काफी लोगों का ध्‍यान आकर्षित किया।
इस वीडियो पर कई यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने कहा कि, 'हां वह खाना बेच रहा है, हां हो सकता है कि सिस्टम ने उसे निराश किया हो, हां ऐसे प्रतिभाशाली व्यक्तियों को वह मिलना चाहिए जिसके वे हकदार हैं... लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि रेयान जिस गर्व के साथ स्थिति को संभाल रहा है।' दूसरे ने कहा कि, 'यह कहानी भारतीयों की अविश्वसनीय दृढ़ता को दर्शाती है। एक पीएचडी उम्मीदवार जो पार्ट-टाइम फ़ूड स्टॉल चलाता है और सोशल मीडिया पर प्रशंसा करने के बजाय अपने शोध को गर्व से साझा करता है, समर्पण के बारे में बहुत कुछ बताता है। यह वास्तव में कड़ी मेहनत और उत्कृष्टता की भावना का प्रतीक है!' एक अन्‍य यूजर ने कहा कि, 'उदास होने के बजाय, उसने अपना खुद का फूड स्टॉल लगाया और शायद अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त पैसे कमा रहा है! बहुत बढ़िया और उसे शुभकामनाएं।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। वायरल (Viral News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited