Viral Video: ऑस्ट्रेलियाई महिला ने भारत में अपने डेटिंग एक्‍सपीरिएंस को किया शेयर, जो कहा वो हैरान करने वाला है

Viral Video: ऑस्ट्रेलिया में डेटिंग के साथ इसकी तुलना करते हुए वे बोलीं कि, 'पश्चिम में डेटिंग की संस्कृति पीढ़ियों से चली आ रही है। पश्चिम में, मेरे माता-पिता और दादा-दादी के लिए, डेटिंग हमारे कल्‍चर में है। हमें इसके बारे में कहानियां सुनाई जाती हैं।'

ऑस्‍ट्रेलियाई महिला ने शेयर किया अनुभव।

ऑस्‍ट्रेलियाई महिला ने शेयर किया अनुभव।

Viral Video: भारत में घूमने के लिए आई एक ऑस्ट्रेलियाई महिला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इसमें वे बता रहीं हैं कि, बताया कि किसी दूसरे देश में डेट करना कैसा होता है। पॉडकास्ट निर्माता ब्रीस्टील 2023 से पूरे भारत की यात्रा कर रही हैं और रहन-सहन में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतर करने को लेकर वायरल हो रही हैं। अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो की में उन्होंने भारत में डेटिंग कल्‍चर का पता लगाया। एक वीडियो में वो अपने भारतीय फॉलोवर्स से देश में डेटिंग के काम करने के बारे में चर्चा करती दिख रही हैं।

'व्‍यवहार के मामले में भारत बेहतर'

उन्होंने कहा, 'यह ऑस्ट्रेलिया से बहुत अलग है। वहां के पुरुष फ्लर्ट करना नहीं जानते और आमतौर पर मजाक करते हैं, जो कि बुरा व्यवहार है। भारत में हर कोई आपके साथ बहुत अच्छा व्यवहार करता है मगर यहां यह बहुत तेजी से आगे बढ़ता है। मैं एक दिन एक पार्टी में थी और एक लड़का मेरे साथ फ्लर्ट कर रहा था और अचानक उसने मेरा हाथ पकड़ लिया। ऑस्ट्रेलिया में ऐसा नहीं होता है।' ऑस्ट्रेलियाई महिला ने मुंबई में एक डेटिंग इवेंट में भाग लेने के अपने अनुभव को भी शेयर किया। उन्होंने कहा कि यह इवेंट एक स्कूल डिस्को जैसा लग रहा था क्योंकि पहले एक घंटे तक महिलाएं केवल महिलाओं से ही बात करती रहीं और पुरुष केवल एक-दूसरे से ही बात करते रहे।

'भारत में डेटिंग फिल्‍मों से प्रभावित'

इवेंट से लौटने के बाद उन्होंने बताया कि भारत में डेटिंग संस्कृति फिल्मों से प्रभावित लगती है। 'भारत में डेटिंग के बारे में ऐसा लगता है कि हर कोई अपनी फिल्मों के आधार पर ही अपनी हरकतें करता है। मेरी समझ से भारतीय इतिहास में हमारे जैसी पीढ़ी पहली ऐसी पीढ़ी है जो कैजुअली डेट कर रही है। अब तक मुझे यकीन है कि यह केवल अरेंज मैरिज ही होती थी।' ऑस्ट्रेलिया में डेटिंग के साथ इसकी तुलना करते हुए वे बोलीं कि, 'पश्चिम में डेटिंग की संस्कृति पीढ़ियों से चली आ रही है। पश्चिम में, मेरे माता-पिता और दादा-दादी के लिए, डेटिंग हमारे कल्‍चर में है। हमें इसके बारे में कहानियां सुनाई जाती हैं और हम स्कूल में यौन शिक्षा के बारे में सीखते हैं। मुझे लगता है कि यहां ऐसा नहीं हो रहा है और हर कोई इसे फिल्मों में जो कुछ भी देखता है, उसके आधार पर बना रहा है क्योंकि यह अभी तक यहां की संस्कृति का हिस्सा नहीं है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। वायरल (Viral News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited