Viral Video: टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार मनाई गई दुर्गा पूजा, उत्‍सव की भव्‍यता पर मोहित हुए यूजर्स

Viral Video: टाइम स्क्वायर पर बंगाली परंपरा के अनुसार प्रतिष्ठित सिन्दूर खेला का आयोजन भी हुआ। इसमें विवाहित महिलाओं ने एक-दूसरे को सिन्दूर लगाया जिसके बाद बड़ी संख्या में दर्शक इस भावुक उत्सव को देखने के लिए उमड़ पड़े।

नवरात्रि पर शानदार आयोजन। (फोटो क्रेडिट: X/@Im_twinkle_1004)

नवरात्रि पर शानदार आयोजन। (फोटो क्रेडिट: X/@Im_twinkle_1004)

Viral Video: न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार दुर्गा पूजा का भव्य आयोजन हुआ। यहां बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी शामिल हुए। इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर रुचिका जैन ने एक वीडियो शेयर करते हुए उत्सव की खूबसूरत शुरुआत की घोषणा की और सभी भारतीय-अमेरिकियों को उत्सव में शामिल होने का न्‍योता दिया। प्‍यार भरे आमंत्रण को सहर्ष स्‍वीकारते हुए वहां मौजूद तमाम विदेशी लोगों ने भी दुर्गा पूजा उत्‍सव में मां दुर्गा के दर्शन किए। बंगाली क्लब यूएसए द्वारा आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत पारंपरिक नवमी पूजा और दुर्गा स्तोत्र के साथ हुई, जो पूजा के नौवें दिन मनाया जाता है। इसके बाद प्रिय देवी की नवमी पूजा हुई, जिसके बाद दशमी पूजा की गई, जिसमें देवी मां को विदाई दी गई।
टाइम स्क्वायर पर बंगाली परंपरा के अनुसार प्रतिष्ठित सिन्दूर खेला का आयोजन भी हुआ। इसमें विवाहित महिलाओं ने एक-दूसरे को सिन्दूर लगाया जिसके बाद बड़ी संख्या में दर्शक इस भावुक उत्सव को देखने के लिए उमड़ पड़े। कार्यक्रम के अंत में, दो दिवसीय उत्सव को समाप्त करने के लिए बॉलीवुड डांस म्यूजिकल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इंस्टाग्राम और एक्स पर वीडियो को खूब पसंद किया गया। दुर्गा पूजा के पंडाल में विराजमान माता के दर्शन कर दुनिया भर के लोगों ने इस उत्‍सव का आनंद लिया।
एक्स यूजर्स ने दुर्गा पूजा की तस्वीरें भी शेयर कीं और भारतीय-अमेरिकियों को घर के करीब लाने के लिए इस आयोजन की प्रशंसा की। एक यूजर ने लिखा, 'इस खूबसूरत तस्वीर को देखकर मेरी सुबह की शुरुआत हुई। न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में पहली बार दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है।' दूसरे ने लिखा कि, 'यह भारतीयों की सॉफ्ट पावर है। न्यूयॉर्क में जश्न के लिए बधाई।' तीसरे यूजर ने कहा कि, 'एक ऐतिहासिक उत्सव! पहली बार, दुर्गा पूजा ने टाइम्स स्क्वायर की शोभा बढ़ाई, जिससे बंगाली संस्कृति का दिल न्यूयॉर्क शहर के केंद्र में आ गया। प्रवासी भारतीयों के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवसर है और वैश्विक मंच पर परंपरा का जीवंत प्रदर्शन है।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। वायरल (Viral News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited