मिलिए इस पाव भाजी वाले से, राष्ट्रपति बनने का सपना लिए अब कर रहे ये काम

गुरुग्राम में ठेले पर पाव भाजी लगाने वाले एक शख्स का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। बता दें, ये शख्स देश के सबसे सम्मानित पद राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ चुका है। इतना ही नहीं, इसके पावभाजी के लोग इतने दीवाने हैं कि स्वाद चखने के लिए काफी दूर-दूर से आते हैं।

Pav Bhaji Wala Gurugram

राष्ट्रपति का चुनाव लड़ चुका है ये पाव भाजी वाला (Image Credit - Social Media)

मुख्य बातें
  • ठेले पर पाव भाजी लगाता है ये शख्स
  • राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ चुका है ये शख्स
  • स्वाद के दीवाने हैं हजारों लोग
Pav Bhaji Wala Gurugram: कभी सोचा है कि एक ठेले वाला इंसान हो और वो भी काफी फेमस.। आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर ये कह क्या रहा है। आखिर ऐसा क्या है, जिससे यह ठेले वाला इतना फेमस है। दरअसल, इस शख्स ने अपने जीवनकाल में 5 बार चुनाव लड़ा है। चुनावों की लिस्ट देश का सबसे सम्मानित पद राष्ट्रपति का पद भी शामिल है। अब समझ आया आपको कि आखिर ये इतना फेमस क्यों है? इसके अलावा भी एक और खास बात है, जिससे यह शख्स लोगों के बीच काफी फेमस है और वो है इसके डिश की स्वाद.।
जी हां, गुरुग्राम में सेक्टर 15 के पास में कुशेश्वर भगत नाम के एक शख्स ठेला लगाते हैं, जिस पर वे पाव भाजी बेचते हैं, जिसका स्वाद लेने के लिए काफी दूर-दूर से लोग आते हैं। आने लोग बताते हैं कि इस शख्स के हाथों में जादू है, जिनकी बनाई हुई पाव भाजी खाने वाला इनके दुकान पर बार-बार आता है और ये सिलसिला कभी खत्म ना होने वाला है। बिहार का रहने वाला यह शख्स 5 बार चुनाव लड़ भी चुका है, जिसमें लोकसभा और विधानसभा दोनों ही शामिल हैं। लेकिन हर बार उन्हें हार का ही सामना करना पड़ा है।

मुंबई में सिखा पाव भाजी बनाना

कुशेश्वर भगत का कहना है कि वे बिहार से पहले मुंबई गए थे, जहां उन्होंने पाव भाजी बनाना सीखा। इसके बाद कुशेश्वर मुंबई से गुरुग्राम आ गए और फिर ठेले पर पाव भाजी लगाना शुरू कर दिया। वे शुद्ध तरीके से बटर में पाव भाजी बनाते हैं और लोगों को खिलाते हैं, जिसकी वजह से पाव भाजी का एक अलग स्वाद हो गया है। अब इनके पाव भाजी का डंका काफी दूर-दूर तक बज रहा है। अब इसके बाद कुशेश्वर चुनावी रणभूमि में भी उतर गए, लेकिन उन्हें सिर्फ निराशा ही हाथ लगी। ऐसे में उन्हें कुर्सी तो नहीं मिली लेकिन दिल में जगह बनाने में कुशेश्वर कामयाब रहे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited