Video: शिकारी हो तो ऐसा ! तेंदुए ने पानी में जाकर किया मगरमच्‍छ का शिकार, रोंगटे खड़े कर देगा ये वीडियो

Viral Video: यह वीडियो माइकल द्वारा उस समय लिया गया था जब वह जगुआर इकोलॉजिकल रिजर्व का दौरा कर रहे थे। वीडियो में एक तेंदुआ अपने शिकार के पास रेंगकर जाता हुआ दिखाई देता है और तभी वो मगरमच्‍छ का शिकार कर लेता है।

तेंदुए ने किया मगरमच्‍छ का शिकार।

तेंदुए ने किया मगरमच्‍छ का शिकार।

Viral Video: जंगल में बहुत से जानवरों के तरह-तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। हर नए वायरल वीडियो से पता चलता है कि शीर्ष शिकारियों को भी हमेशा अपने खेल में शीर्ष पर रहना चाहिए। हाल ही में तेंदुआ और मगरमच्छ के बीच जबरदरस्‍त जंग का वीडियो वायरल हुआ है। इसे इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है और वीडियो को 5 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है। वीडियो को सबसे पहले जगुआर इकोलॉजिकल रिजर्व पेज द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया।
वीडियो में एक तेंदुआ अपने शिकार के पास रेंगकर जाता हुआ दिखाई देता है। उसका शिकार यानी मगरमच्‍छ एक तालाब के किनारे आराम कर रहा होता है। तेंदुआ धीरे-धीरे उसकी ओर बढ़ता है और फि अचानक पानी में छलांग लगाकर उसे दबोच लेता है। चूंकि, उसकी मांसपेशियां मजबूत होती हैं इसलिए वो तेंदुए को तेज गति से आगे बढ़ने में सक्षम बनाती हैं। मगरमच्छ को प्रतिक्रिया करने का मौका ही नहीं मिला, इससे पहले कि उसे पानी में खींच लेता है, जहां असली संघर्ष शुरू होता है। पलक झपकते ही जगुआर मगरमच्छ को अपने मुंह में पकड़ लेता है और नदी के किनारे चला जाता है।
कैप्शन के अनुसार, यह वीडियो माइकल द्वारा उस समय लिया गया था जब वह जगुआर इकोलॉजिकल रिजर्व का दौरा कर रहे थे। इस वीडियो ने दुनिया भर के वन्यजीव प्रेमियों की रुचि जगा दी है। एक यूजर ने कहा, 'रुको। क्या जगुआर कैमन (सरीसृप) पर छिपकर हमला करने के लिए पानी के नीचे तैर रहा था? वाह!' दूसरे ने कहा कि, 'जैसे शिकारी बाद में शिकार बन गए।' वहीं, एक अन्य ने तेंदुए को 'नेवी सील' कहा। यह वीडियो तेंदुए के असाधारण शिकार कौशल को दर्शाता है, यह दर्शाता है कि अकेले रहने वाले जानवर बड़े शिकार को भी मार सकते हैं। काटने की क्षमता होने के कारण अन्य बड़ी बिल्लियों से अलग हैं, जो शिकार की खोपड़ी को तोड़ सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited