Viral Video: बासी रोटियों की नूडल्‍स बनाकर शख्‍स ने तैयार की नई रेसिपी, वीडियो देख मुंह में आ जाएगा पानी

Viral Video: ये वीडियो इंस्टाग्राम पर @dietitianmacsingh हैंडल से शेयर की गई है। इसमें बची हुई चपातियों को नूडल जैसी स्ट्रिप्स में बदलना दिखाया गया है। सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने इस डिश और इसके नाम को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है।

सोशल मीडिया पर दिखी रोटी मैगी की रेसिपी।

सोशल मीडिया पर दिखी रोटी मैगी की रेसिपी।

Viral Video: मैगी की गिनती उन चंद रेडी टू ईट फूड प्रोडक्‍ट्स में की जाती है जो हर आयु वर्ग के लोगों का पसंदीदा आरामदायक भोजन है। मैगी खाने के नफा-नुकसान के बारे में अक्‍सर सोशल मीडिया पर बहस होती रहती है। मगर इस बार एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसे देखने के बाद यूजर्स का दिमाग हिल गया है। यह वीडियो इंस्‍टाग्राम पर वायरल हुआ है और इसे "रोटी मैगी" का नाम दिया गया है। कहानी में ट्विस्‍ट तो ये है कि, इसमें नूडल्स की जगह बासी रोटियां इस्‍तेमाल की गई हैं।

कुछ इस तरह की है रेसिपी

ये वीडियो इंस्टाग्राम पर @dietitianmacsingh हैंडल से शेयर की गई है। इसमें बची हुई चपातियों को नूडल जैसी स्ट्रिप्स में बदलना दिखाया गया है। सबसे पहले बासी रोटियों को काटकर शुरू एक बर्तन में तेल गर्म करते हैं। प्याज, हरी मिर्च और टमाटर प्यूरी को भूनते हुए, स्वाद बढ़ाने के लिए लाल मिर्च पाउडर, हल्दी और नमक जैसे मसाले मिलाए जाते हैं। बाद में रोटी की स्ट्रिप्स को परोसने से पहले सॉस के साथ मिलाते हैं, जो मैगी नूडल्स का एक स्वस्थ विकल्प प्रस्तुत करता है। देखते ही देखते ये रेसिपी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और वीडियो ने सोशल मीडिया पर काफी व्‍यूज और लाइक्‍स बटोरे।

यूजर्स में छिड़ी बहस

इस रेसिपी का वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया पर छिड़ गई कि, क्‍या वाकई रोटी मैगी जैसी कोई चीज होनी चाहिए या नहीं ?
सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने इस डिश और इसके नाम को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है। एक यूज़र ने कहा, 'यह तो कमाल है! मैं अपनी बची हुई रोटियां इस्तेमाल कर सकता हूं!' दूसरे ने मज़ाक में कहा, 'जब मैगी है ही नहीं तो इसे मैगी क्यों कहें?' कई लोगों ने इस डिश को पौष्टिक बनाए जाने के प्रयास की तारीफ की और कहा कि, 'आखिरकार, बिना किसी परेशानी के मैगी से प्रेरित डिश का मज़ा लेने का एक तरीका मिल गया!' हालांकि, कुछ यूजर्स इससे नाखुश भी दिखे और सवाल उठाते हुए उन्‍होंने पूछा कि, 'क्या मैगी नाम का उपयोग करना उचित है, अगर यह मूल उत्पाद नहीं है?' एक अन्य यूजरे ने कहा कि, 'मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने कभी इसके बारे में नहीं सोचा था! बर्बादी को कम करने का यह कितना बढ़िया तरीका है।' एक और यूजर ने कहा कि, 'यह स्वादिष्ट लग रहा है, लेकिन क्या हम इसे सिर्फ़ 'रोटी स्टिर-फ्राई' ही कह सकते हैं?
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। वायरल (Viral News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited