Viral Video: बुजुर्ग महिला ने विदेशी युवती को कान की बालियां उतारने की दी सलाह, वजह सुनकर आप भी कहेंगे वाह !

Viral Video: सलोनी अब्राहम ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उनकी दोस्त मध्य प्रदेश के एक गांव में घूमती दिख रही हैं। उन्होंने लिखा, 'द्धमैंने अपनी दोस्त को मध्य प्रदेश बुलाया ताकि मैं उसे भारत के कच्चे घरों में से एक दिखा सकूं।

महिला को सलाह देती वृद्धा।

महिला को सलाह देती वृद्धा।

Viral Video: भारत में आने के बाद कई विदेशी व्‍लॉगर ग्रामीण इलाकों में जाते हैं और वहां के लोकल लोगों से बातचीत करते हैं। उनका उद्देश्‍य रहता है कि लोगों के जीवन और संस्कृति के बारे में ज्‍यादा जान सकें। विदेशियों और भारतीयों के बीच कई ऐसे वीडियो सामने आते हैं जो दिल को छू लेते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऐसा ही एक वीडियो हाल ही में इंटरनेट पर छाया हुआ है। इसमें एक बुजुर्ग महिला एक विदेशी महिला से कान की बालियां उतारने को कह रही है। इसके पीछे उसने जो वजह बताई उसे सुनकर लोग काफी प्रभावित दिखे।
सलोनी अब्राहम ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उनकी दोस्त मध्य प्रदेश के एक गांव में घूमती दिख रही हैं। उन्होंने लिखा, 'द्धमैंने अपनी दोस्त को मध्य प्रदेश बुलाया ताकि मैं उसे भारत के कच्चे घरों में से एक दिखा सकूं। जब हम 10-12 घरों वाले एक बहुत छोटे से गांव में बकरी के बच्चों के साथ खेलना चाह रहे थे, तो ये बूढ़ी महिलाएं उस विदेशी महिला और उस कान के छेदों को देखकर काफी हैरान थीं।' उन्होंने बताया कि बूढ़ी माताओं ने उसके कान बचाने के लिए उसे बालियां उतारने की सलाह दी। उनमें से एक को विदेशी से यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'निकाल दो उसको (उसे हटा दो)।' जैसी ही महिला झुमके उतारती है तो वो वही बालियां उन बूढ़ी महिलाओं को देने लगती है। उनमें से एक महिला ने बालियां लेने से इन्कार कर दिया। दूसरे ने तुरंत एक टुकड़ा ले लिया और कहा कि यह भारी है।
अपनी बातचीत में आगे, महिला ने बताया कि अगर वह इतनी भारी झुमके पहनेगी तो उसके (विदेशी महिला) के कान के लोब को गंभीर नुकसान हो सकता है या खिंचाव हो सकता है। सोशल मीडिया पर लोग उनकी दिल को छू लेने वाली बातचीत को देखकर बहुत खुश हुए। एक ने लिखा, 'बुज़ुर्ग महिला अपने कान को लेकर चिंतित है।' दूसरे यूजर ने कहा कि, 'सुंदर और सरल बातचीत।' एक कमेंट में लिखा था, 'बुजुर्ग महिलाएं भारी बालियां उतारने के लिए कह रही हैं क्योंकि वे कानों को चोट पहुंचा रही हैं। वह बता रही हैं कि कैसे भारी बालियों के कारण उनके कान कट गए। इस तरह वे प्यार दिखाते हैं।' वहीं, एक अन्‍य ने कहा कि, 'गाँव के लोग बहुत प्‍योर होते हैं।' गौरतलब है कि, एक टिप्पणी में बताया गया, 'वास्तव में, पहले आदिवासी महिलाएं भारी आभूषण पहनती थीं, आजकल यह आम नहीं है।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। वायरल (Viral News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited