Video: पाकिस्तान के नए नवेले मॉल को पहले दिन ही लुटेरों ने किया सफाचट, बेकाबू भीड़ का वीडियो देख निकल जाएगी चीख

Pakistan Dream Bazaar Video: कराची में ड्रीम बाज़ार के उद्घाटन को लेकर पूरे पाकिस्तान में खूब प्रचार किया गया था। जहां डिज़ाइनर कपड़ों, घरेलू सामान और एक्सेसरीज़ की खरीदारी पर भारी भरकम डिस्‍काउंट देने का वादा किया गया था, लेकिन पहले ही दिन ये घटना हो गई।

शॉपिंग मॉल में मौजूद बेकाबू भीड़।

शॉपिंग मॉल में मौजूद बेकाबू भीड़।

मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के नए ड्रीम बाज़ार मॉल में लूट
  • खरीदारी पर भारी डिस्‍काउंट देख बेकाबू हुई भीड़
  • 30 मिनट में मॉल को लूटकर किया सफाचट
Pakistan Dream Bazaar Video: पाकिस्तान के कराची में हाल ही में एक नए शॉपिंग स्‍टोर 'ड्रीम बाज़ार' का उद्घाटन हुआ। मॉल में उस वक्‍त अराजकता फैल गई जब लोगों की भीड़ ने शॉपिंग मॉल पर धावा बोल दिया और 30 मिनट के अंदर मॉल को लूट लिया। इस दौरान शॉपिंग मॉल की संपत्ति को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। इसमें आप बेकाबू भीड़ के सदस्यों को एक-दूसरे को धक्का देते और धकेलते हुए देख सकते हैं। फर्श पर बिखरे कपड़े और असहाय खड़े कर्मचारियों को देख सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

पहले ही दिन लाखों का नुकसान

कराची में ड्रीम बाज़ार के उद्घाटन को लेकर पूरे पाकिस्तान में खूब प्रचार किया गया था। जहां डिज़ाइनर कपड़ों, घरेलू सामान और एक्सेसरीज़ की खरीदारी पर भारी भरकम डिस्‍काउंट देने का वादा किया गया था। लेकिन उद्घाटन के पहले ही दिन शॉपिंग मॉल में हजारों की भीड़ ने धावा बोल दिया। भीड़ पर नियंत्रण न होने और पुलिस की कार्रवाई न होने के कारण मॉल में उपद्रवी खरीदारों ने तोड़फोड़ की।
स्थानीय रिपोर्टों में दावा है कि कपड़े चुराए गए, लोगों को धक्का दिया गया और भीड़ ने संपत्ति के कुछ हिस्सों को नुकसान पहुंचाया। ड्रीम बाज़ार प्रबंधन को बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। जब कुछ कर्मचारियों ने और अधिक खरीदारों के लिए सामने का दरवाज़ा बंद कर दिया, तो लाठी-डंडे लिए कुछ लोगों ने शीशा तोड़ दिया और अंदर घुस गए। बहरहाल, टाइम्‍स नाउ नवभारत ऐसे किसी दावे की पुष्टि नहीं करता है।

'कौन हैं ये लोग, कहां से आते हैं !'

हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट में एआरवाई न्यूज के हवाले से कहा गया है कि, पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हस्तक्षेप नहीं किया, लेकिन कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पुलिस को घटनास्थल पर निर्दोष लोगों को पीटते देखा गया। वायरल वीडियो में, अराजकता के एक प्रत्यक्षदर्शी को अनियंत्रित भीड़ की आलोचना करते हुए देखा गया। वीडियो को रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति को को ये कहते हुए भी सुना गया कि, 'ये कौन लोग हैं। ये कहाँ से आते हैं... बर्बाद कर दिया।'

मॉल प्रबंधन का क्‍या है कहना

गौरतलब है कि, लूट की इस घटना के बाद शॉपिंग मॉल को अनिश्चित काल के लिए बंद करना पड़ा है। कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर साझा किए गए एक संदेश में ड्रीम बाज़ार ने अपने उद्घाटन दिवस को सफल बनाने के लिए कराची निवासियों को धन्यवाद दिया था और इसके साथ ही अपने अस्थायी बंद होने की घोषणा भी की थी। ड्रीम बाज़ार टीम ने पोस्ट किया, 'ड्रीम बाज़ार एक ऐसा प्रीमियम ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार है जो सभी के लिए किफायती हो। इसके लिए, ड्रीम बाज़ार को हमारे प्रीमियम शॉपिंग अनुभव को फिर से सेट करने के लिए कुछ दिनों की आवश्यकता है। अपडेट के लिए बने रहें, हम जल्द ही वापस आएंगे!' बताया जाता है कि इस मॉल का निर्माण विदेश में रहने वाले एक पाकिस्तानी व्यवसायी ने कराया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited