पाकिस्तान में पुलिस की गाड़ियों पर रॉकेट से हमला, 11 पुलिसकर्मियों की मौत

घटना पर कड़ा संज्ञान लेते हुए पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने आईजी पुलिस डॉ. उस्मान अनवर को मौके पर पहुंचने और डाकुओं द्वारा बंधक बनाए गए पुलिसकर्मियों को बरामद करने के लिए अभियान शुरू करने का आदेश दिया।

Pakistan

पाकिस्तान में पुलिस पर हमला

11 Cops Killed in Pakistan: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुवार को पुलिसकर्मियों पर रॉकेट से हमला कर दिया गया जिसमें कम से कम 11 जवानों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले में कई पुलिसकर्मियों को उस समय बंधक भी बना लिया गया, जब माचा प्वाइंट पर पुलिस की दो वैन कीचड़ में फंस गईं।
पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, इस बीच डकैत वहां पहुंच गए और उन पर रॉकेट से हमला कर दिया। हमले में कम से कम 11 पुलिसकर्मी मौके पर ही मारे गए, जबकि उनमें से कुछ को बंधक बना लिया गया और बाकी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है।

डाकुओं के खिलाफ अभियान

प्रवक्ता ने कहा कि घटना के बाद भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को रहीम यार खान के शेख जायद अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना पर कड़ा संज्ञान लेते हुए पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने आईजी पुलिस डॉ. उस्मान अनवर को मौके पर पहुंचने और डाकुओं द्वारा बंधक बनाए गए पुलिसकर्मियों को बरामद करने के लिए अभियान शुरू करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे जिलों के कच्चे इलाकों (उपनगरों) में अपराधियों का शासन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited