Israel Palestine Conflict: गाजा के शरणार्थी शिविरों पर हुए हवाई हमले में मारे गए 15 फिलिस्तीनी, कई घायल

Israel Palestine Conflict: गाजा के खान यूनिस में दो शरणार्थी शिविरों पर इजरायल के हवाई हमले में कम से कम 15 फिलिस्तीनी मारे गए। वहीं, फिलिस्तीन शरणार्थियों को राहत सहायता मुहैया कराने वाले अबतक कम से कम 289 राहत कार्यकर्ताओं की मौत हो चुकी है। काफी संख्या में पत्रकार और मीडियाकर्मी भी मारे गए हैं।

Israel Palestine Conflict: गाजा के शरणार्थी शिविरों पर हुए हवाई हमले में मारे गए 15 फिलिस्तीनी, कई घायल
मुख्य बातें
  • खान यूनिस के दो शिविरों पर हमला।
  • कम से कम 15 फिलस्तीनियों की मौत।
  • घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज।
Israel Palestine Conflict: गाजा (Gaza) के खान यूनिस (Khan Yunis) में दो शरणार्थी शिविरों पर इजरायल के हवाई हमले में कम से कम 15 फिलिस्तीनी मारे गए। फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने सोमवार को सिन्हुआ न्यूज एजेंसी को बताया कि इजरायली विमानों ने गाजा शहर के पश्चिम में अल-शती में फिलिस्तीनियों के एक कैंप पर हमला किया।

घायलों का हो रहा इलाज

चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि हवाई हमले में नौ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा चिकित्सा सूत्रों के अनुसार, खान यूनिस के पश्चिम में एक इंटरनेट वितरण केंद्र के पास फिलिस्तीनियों के एक और कैंप पर इजरायली हमले में छह लोग मारे गए।

कार्यकर्ताओं की भी मौत

इसी बीच, फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (UNRWA) ने सोमवार को बताया कि गाजा पट्टी में 885 स्वास्थ्य कर्मियों के साथ, 207 यूएनआरडब्ल्यूए स्टाफ सदस्यों सहित अब तक कम से कम 289 राहत कार्यकर्ता मारे गए हैं।

अबतक मारे गए 160 से अधिक पत्रकार

यूएनआरडब्ल्यूए के आयुक्त जनरल फिलिप लाजारिनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि कई लोगों ने घायलों और बीमारों को मानवीय सहायता या चिकित्सा देखभाल प्रदान करते समय अपनी जान गंवा दी। उन्होंने यह भी बताया कि संघर्ष के मानवीय प्रभाव और अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के जारी उल्लंघन को कवर करते समय 160 से अधिक पत्रकार और मीडियाकर्मी मारे गए हैं।
सनद रहे कि 7 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इजरायली सीमा पर हमास के हमले के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में गाजा में हजारों फिलिस्तीनी मारे गए हैं।
(इनपुट: आईएएनएस)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अनुराग गुप्ता author

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। खबरों की पड़ताल करना इनकी आदतों में शुमार हैं और यह टाइम्स नाउ नवभारत की वेबसाइट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited