न्यूयॉर्क में यहूदियों को निशाना बनाकर हमले की तैयारी में था पाकिस्तानी युवक, अमेरिका ने कनाडा से धर दबोचा

गाजा पट्टी में रहने वाले हमास के आतंकवादियों ने इजराइल पर सात अक्टूबर को भूमि, वायु एवं समुद्र के रास्ते एक भीषण और अप्रत्याशित हमला किया था। इसी के बरसी के दिन पाकिस्तानी शख्स हमला करने की तैयारी में था।

hamas.

हमास हमले की बरसी के दिन पाकिस्तानी युवक करने वाला था हमला

मुख्य बातें
  • आतंकी साजिश रचने के आरोप में पाकिस्तानी युवक गिरफ्तार
  • कनाडा से गिरफ्तार हुआ पाकिस्तानी युवक
  • अमेरिका में कर रहा था आतंकी हमले की तैयारी
एक पाकिस्तानी युवक कनाडा में बैठकर न्यूयॉर्क में यहूदियों को मारने की प्लानिंग कर रहा था, इसकी भनक जैसे ही एजेंसियों को लगी, उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पाकिस्तानी युवक हमास हमले की बरसी के दिन न्यूयॉर्क में हमले की तैयारी कर रहा था।

अधिक से अधिक यहूदियों को मारना चाहता था पाकिस्तानी युवक

इजराइल में सात अक्टूबर को हमास के हमले की बरसी के करीब न्यूयॉर्क में यहूदियों को निशाना बनाकर हमला करने की साजिश रचने के आरोप में अमेरिका ने कनाडा में रहने वाले 20 वर्षीय एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि खान या शाहजेब जादून ने इस्लामिक स्टेट ऑफ एंड अल-शाम (आईएसआईएस) के नाम पर हत्याएं करने के उद्देश्य से सात अक्टूबर के करीब न्यूयॉर्क में आतंकवादी हमले की योजना बनाई थी ताकि अधिक से अधिक यहूदी लोगों को मारा जा सके।

आईएसआईएस समर्थक है पाकिस्तानी युवक

मोहम्मद शाहजेब खान की पहचान आईएसआईएस समर्थक के रूप में हुई है और उसे बुधवार को ओर्म्स में गिरफ्तार किया गया जो कनाडा के मॉन्ट्रियल से करीब 60 किलोमीटर दक्षिण में पड़ता है। उसके ऊपर कनाडा में तीन आरोप लगाए गए थे। उसे न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले में आईएसआईएस को समर्थन एवं संसाधन मुहैया कराने का प्रयास करने के आरोप के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। खान यदि दोषी पाया जाता है तो उसे अधिकतम 20 वर्ष की सजा हो सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited