Afghanistan Floods: अफगानिस्तान में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़, कम से कम 50 लोगों की मौत

Afghanistan Floods: अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में भारी बारिश के बाद आई भीषण बाढ़ में कम से कम 50 लोग मारे गए हैं और दर्जनों लोग लापता हैं। बचाव अभियान जारी है।

Afghanistan Floods

अफगानिस्तान में अचानक आई बाढ़ के कारण 50 लोगों की मौत

Afghanistan Floods: उत्तरी अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में भारी बारिश के बाद आई भीषण बाढ़ में कम से कम 50 लोग मारे गए हैं और दर्जनों लोग लापता हैं। बगलान में प्राकृतिक आपदा प्रतिक्रिया के प्रमुख हेदायतुल्ला हमदर्द ने टोलो न्यूज को बताया कि बुर्का, नाहरीन और मध्य बगलान जिलों में बाढ़ आई है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पीड़ितों की तलाश के लिए तलाशी अभियान जारी है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

बाढ़ के कारण कई राज्य प्रभावित

इस बीच, तालिबान के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने घोषणा की कि बचाव दल प्रभावित क्षेत्रों में पहुंच गए हैं। शराफत ज़मान ने कहा कि घायलों और शवों को केंद्रीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है; हालांकि, बाढ़ की गंभीरता के कारण, हताहतों की सटीक संख्या अभी तक निर्धारित नहीं की गई है। इस्लामिक अमीरात के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने भी एक बयान के जरिए बघलान, बदख्शां, घोर और हेरात में बाढ़ पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि रक्षा और आंतरिक मंत्रालयों के साथ-साथ प्रांतीय अधिकारियों को लोगों के बचाव के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करने के आदेश दिए गए हैं। बयान में हमवतन लोगों से अपनी क्षमता के अनुसार बाढ़ प्रभावित लोगों की सहायता करने के लिए भी कहा गया है।
इस बीच, टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, तखर और घोर प्रांतों के स्थानीय अधिकारियों ने बाढ़ के कारण चार और लोगों की मौत की सूचना दी है।
विशेष रूप से, इसी तरह के प्रकरणों ने हाल ही में देश को हिलाकर रख दिया है। इस महीने की शुरुआत में, भारी बारिश और उसके बाद बाढ़ ने कम से कम 14 लोगों की जान ले ली और इसके परिणामस्वरूप पूरे देश में बड़े पैमाने पर विनाश हुआ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited