Air India Air Hostess Attack: हैंगर से पीटा, फर्श पर घसीटा... लंदन में एयर इंडिया की एयर होस्टेस पर हमला

Air India Air Hostess Attack: लंदन के एक होटल के कमरे में एयर इंडिया की एक एयर होस्टेज पर एक शख्स ने हमला कर दिया। हमले में एयर होस्टेज को कई चोटें लगी थी। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था। घायल एयर होस्टेज अब भारत लौट आई है। हमला करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Air India

लंदन के हीथ्रो के पास होटल के कमरे में घुसपैठिए ने एयर इंडिया की एयर होस्टेस पर किया हमला

Air India Air Hostess Attack: लंदन के एक होटल में एयर इंडिया की एक एयर होस्टेज पर हमला हुआ है। जानकारी के मुताबिक, इस सप्ताह की शुरुआत में एयर इंडिया की एक एयर होस्टेस पर उसके लंदन होटल के कमरे में एक घुसपैठिए ने हमला किया था। एयर होस्टेज चीखें पास के कमरों में मौजूद सहकर्मियों तक पहुंच गईं और वे तुरंत इकट्ठा हो गए जिसके बाद हमलावर ने भागने की कोशिश की लेकिन उसे पकड़ लिया गया। एक अधिकारी ने कहा कि चोट लगने से घबराई हुई युवती को अस्पताल ले जाया गया और अब वह भारत वापस आ गई है, जहां उसकी काउंसलिंग की जा रही है।
एयर इंडिया प्रवक्ता ने कहा कि हम एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला द्वारा संचालित एक होटल में घुसपैठ की एक गैरकानूनी घटना से बहुत दुखी हैं, जिसने हमारे चालक दल के एक सहयोगी और पेशेवर परामर्श सहित उनकी व्यापक टीम को प्रभावित किया है। हम अपने सहयोगी और उनके को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। एयर इंडिया मामले को कानून की पूरी सीमा तक आगे बढ़ाने के लिए स्थानीय पुलिस के साथ और होटल प्रबंधन के साथ भी काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। एयरलाइन ने कहा कि वह हमारे चालक दल और स्टाफ सदस्यों की सुरक्षा और भलाई को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है। और अनुरोध किया कि इसमें शामिल लोगों की गोपनीयता का सम्मान किया जाए।

लंदन के रेडिसन होटल में हुई घटना

जानकारी के अनुसार, यह घटना रेडिसन होटल लंदन हीथ्रो में आधी रात के बाद घटी। एयर इंडिया उड़ानों के चालक दल के सदस्य होटल में थे। चालक दल की महिला सदस्य सो रही थी जब एक घुसपैठिए ने लगभग 1.30 बजे उसके कमरे में उस पर हमला किया। घटना के दौरान एयर होस्टेज चौंककर जाग गई और मदद के लिए चिल्लाई। उसने कपड़े के हैंगर से उस पर हमला किया और उसे फर्श पर खींचा। उसके सहकर्मी तुरंत उसे बचाने आए। वह बुरी तरह घायल हो गई थी और घुसपैठिए ने भागने की कोशिश की थी। पुलिस को बुलाया गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। वह ड्यूटी पर वापस नहीं जा सकीं और चालक दल का एक अन्य सदस्य उनके साथ वहीं रुक गया।

पुलिस कर रही मामले की जांच

पुलिस हमले की जांच कर रही है। घुसपैठिए को गिरफ्तार कर लिया गया है। एयर इंडिया पायलट सेंट्रल लंदन में और केबिन क्रू हीथ्रो के पास के होटलों में रहते हैं। यह कथित हमला उस घटना के ठीक एक दिन बाद हुआ जब एक 11 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई लड़की अपनी मां के साथ एक पर्यटक के रूप में लीसेस्टर स्क्वायर का दौरा करते समय उस पर आठ बार चाकू मारी गई थी। इस बीच, लंदन के लिए उड़ानें संचालित करने वाले कई पायलटों ने कहा कि चालक दल के सदस्यों के ठहरने के लिए केवल अचूक सुरक्षा प्रणालियों वाले होटलों का चयन किया जाना चाहिए, खासकर जब वे संपत्तियां मध्य में नहीं बल्कि बाहरी लंदन में हों।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited