सौरमंडल में छिपा है धरती का जासूस, कर सकता है ताक झांक

UFO: सौरमंडल के बारे में बहुत सारे ऐसे अनसुलझे रहस्य है जिनके बारे में जानकारी शून्य के बराबर है। एक शोध में पता चला है कि सौर मंडल में एलियन मदरशिप खास सिंहपर्णी बीज के जरिए धरती की जासूसी कर सकते हैं।

ufo

सौरमंडल में छिपा है यूएफओ के रूप में जासूस

UFO: अभी तक की ज्ञात जानकारी के अनुसार हमारे सौर मंडल में जीवन धरती पर है और वैज्ञानिक मंगल ग्रह पर जीवन की संभावना तलाश रहे हैं। इन सबके बीच हम धरती के अलग अलग हिस्सों में कुछ असामान्य चीजों को देखे जाने की बात सुनते रहते हैं। उन असामान्य चीजों को अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स या एलियन का नाम दिया गया है, हालांकि सीधे तौर पर किसी से उनका वास्ता नहीं हुआ है। लेकिन पेंटागन का मानना है कि एलियन मदरशिप सोलर सिस्टम में मौजूद है जो डैंडेलियन सीड्स के जरिए धरती की जासूसी कर सकते हैं।

साझा शोध

हार्वर्ड के ए बी लोएबऔर पेंटागन के सीन एम किर्कपैट्रिक ने कहा कि यह संभव है कि एक अलौकिक अंतरिक्ष यान हमारे सौर मंडल के पड़ोस में हो सकता है जो सिंहपर्णी (पीले रंग का फूल जिसके पत्ते दानेदार होते हैं) बीज के माध्यम से इलाके की तलाश कर रहा है। यह एक छोटे अंतरिक्ष यान की तरह है जो जानकारी वापस भेज सकता है, जिस तरह से हम बाहरी दुनिया की जानकारी हासिल करने के लिए अलग अलग तरह के मिशन चला रहे हैं। हार्वर्ड विश्वविद्यालय में खगोलशास्त्री एवी लोएब और पेंटागन के ऑलडोमेन अनोमली रेज़ोल्यूशन ऑफिस के निदेशक सीन एम किर्कपैट्रिक ने जुलाई 2022 में रक्षा विभाग (DoD) द्वारा पता लगाने और पता लगाने के लिए स्थापित स्टडी ऑब्जेक्ट्स ऑफ इंटरेस्ट को जारी किया। यह आधिकारिक पेंटागन दस्तावेज नहीं है लेकिन डीओडी के साथ साझेदारी में किया गया था।

क्या है ओउमुआमुआ

लोएब को ओउमुआमुआ' में अपने शोध के लिए जाना जाता है। खगोलविदों ने पहली बार 2017 में सिगार के आकार की वस्तु का पता लगाया था और मूल रूप से यह एक धूमकेतु था। हालांकि इसकी लम्बी आकृति, कोमा की कमी (धूमकेतु को घेरने वाली गैसों का बादल) और दूसरी बड़ी बात कि यह सूर्य से दूर तेजी से बढ़ रहा था। लोएब ने इसके बजाय सुझाव दिया कि 'ओउमुआमुआ एक विदेशी अंतरिक्ष यान था। ओउमुआमुआ के पृथ्वी के करीब पहुंचने से 6 महीने पहले लगभग 3 फीट (1 मीटर) चौड़ा एक छोटा इंटरस्टेलर उल्का पृथ्वी से टकराया था। यह उल्का, IM2, 'ओउमुआमुआ' से संबंधित नहीं था। लेकिन इसकी वजह से लोएब की सोच प्रभावित हुई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited