चीन पर भड़का अमेरिका, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन बोले- हम ऐसा कहते रहेंगे जो उसे पसंद नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की ओर से चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को तानाशाह करार देने वाली उनकी टिप्पणी का बचाव करते हुए विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि अमेरिका ऐसी बातें कहना जारी रखेगा जो चीन को पसंद नहीं हैं।

Secretary of State Antony Blinken

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (तस्वीर-AP)

तस्वीर साभार : भाषा
सैन फ्रांसिस्को: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की ओर से चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को तानाशाह करार देने वाली उनकी टिप्पणी का बचाव करते हुए विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि अमेरिका ऐसी बातें कहना जारी रखेगा जो चीन को पसंद नहीं हैं। सैन फ्रांसिस्को में बुधवार को एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग शिखर सम्मेलन के मौके पर एक साल से अधिक समय बाद हुई दोनों राष्ट्रपतियों की पहली मुलाकात और द्विपक्षीय संबंधों को बहाल करने को लेकर उपयोगी चर्चा के कुछ ही घंटों बाद बाइडन ने शी को तानाशाह बताया था।
‘सीबीएस’ न्यूज ने अपनी खबर में बताया कि जब इस बात पर जोर देकर पूछा गया कि क्या बाइडन की टिप्पणियां चीन को लेकर अमेरिकी सरकार के रुख से संबंधित थीं, तो ब्लिंकन ने जवाब दिया कि राष्ट्रपति ‘‘हम सभी के लिए ऐसा ही बोलते हैं।
ब्लिंकन ने कहा कि राष्ट्रपति हमेशा खुलकर बोलते हैं और वह हम सभी के लिए भी ऐसा कहते रहते हैं। हम ऐसी बातें कहते रहेंगे और करते रहेंगे जो चीन को पसंद नहीं है। मेरा मानना है कि वे (चीन) भी ऐसा करना और कहना जारी रखेंगे जो हमें पसंद नहीं है।
‘एनबीसी’ न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में ब्लिंकन ने कहा कि यह कोई हैरानी वाली बात नहीं है और मुझे नहीं लगता कि यह किसी के लिए खबर होनी चाहिए, लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि हम पिछली बैठक में क्या हासिल कर पाए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited