Israel Air Strikes: इजरायल की यमन में हूतियों के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक, पुराने हमले का लिया बदला

Israel strikes at Houthi targets: इजराइली सेना ने यमन के रास ईसा और होदेइदाह पर हवाई हमले किए पश्चिमी यमन पर हमले हूतियों द्वारा तेल अवीव के निकट बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मिसाइल दागे जाने के एक दिन बाद हुए हैं।

Israel strikes at Houthi targets

इजराइली सेना ने यमन के रास इस्सा और होदेइदाह पर हवाई हमले किए

Israel strikes at Houthi targets: इजरायल ने रविवार को यमन में हौथी ठिकानों पर हमले शुरू किए, क्योंकि हौथी उग्रवादियों ने पिछले दो दिनों में इजराइल पर मिसाइलें दागी थीं, जिससे क्षेत्रीय संघर्ष के एक और मोर्चे पर ताजा गोलीबारी हुई। इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि लड़ाकू विमानों सहित दर्जनों विमानों ने रास ईसा ( Ras Issa) और होदेइदाह बंदरगाहों (Hodeidah ports) पर बिजली संयंत्रों और एक समुद्री बंदरगाह पर हमला किया।
स्थानीय निवासियों ने बताया कि हमलों के कारण बंदरगाह शहर होदेइदाह के अधिकांश हिस्सों में बिजली गुल हो गई। यह हमला हूतियों द्वारा इजराइल में तेल अवीव के निकट बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बैलिस्टिक मिसाइल दागे जाने के एक दिन बाद हुआ।
इजराइली सेना ने कहा है कि उसने यमन में हूतियों के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं, जिससे गाजा और लेबनान पर इजराइली हमलों के मद्देनजर व्यापक क्षेत्रीय संघर्ष की आशंका बढ़ गई है।

रास ईसा और होदेइदाह बंदरगाहों पर बिजली संयंत्रों और समुद्री बंदरगाह सुविधाओं पर हमला

रविवार को एक बयान में सेना ने कहा कि लड़ाकू विमानों सहित दर्जनों विमानों ने रास ईसा और होदेइदाह बंदरगाहों पर बिजली संयंत्रों और समुद्री बंदरगाह सुविधाओं पर हमला किया। समूह ने पिछले साल नवंबर से लाल सागर, अदन की खाड़ी और बाब अल-मंडेब जलडमरूमध्य में इजरायल और इजरायल से जुड़े जहाजों पर लगातार हमले किए हैं, जिसे वह गाजा में इजरायली हमलों के तहत फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता के अभियान के रूप में वर्णित करता है। इजरायली सैन्य बयान में कहा गया है, 'पिछले एक साल से, हौथी ईरान के निर्देशन और वित्त पोषण के तहत और इराकी मिलिशिया के सहयोग से इजरायल राज्य पर हमला करने, क्षेत्रीय स्थिरता को कमजोर करने और नेविगेशन की वैश्विक स्वतंत्रता को बाधित करने के लिए काम कर रहे हैं।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited