अयातुल्ला खामेनेई की चेतावनी, जरूरत पड़ी तो दोबारा करेंगे इजराइल पर हमला, इस्लाम की दुहाई देकर दिया ये पैगाम

खामेनेई ने इस्लाम के नाम पर दुश्मन देश का मुकाबला करने का आह्वान किया। अयातुल्लाह ने कहा कि ईरान का दुश्मन फिलिस्तीन, लेबनान, इराक, मिस्र, सीरिया और यमन का दुश्मन है। खामेनेई ने क्या-क्या कहा जानिए।

Iran Khamenei

अयातुल्लाह अली खामेनेई

Ayatollah Khamenei: इजरायल से तनातनी के बीच ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने इजरायल को फिर चेताया है। खामेनेई ने अपने समर्थकों और दुनिया के मुस्लिम देशों को भी आपस में एकता बनाकर रखने की नसीहत दी है। उन्होंने इस्लाम के नाम पर दुश्मन देश का मुकाबला करने का आह्वान किया। खामेनेई ने शुक्रवार को तेहरान की ग्रैंड मस्जिद में नमाज पढ़ाने के बाद तकरीर दी। अपने संबोधन में खामेनेई ने दुनियाभर के मुसलमानों से एकजुट होने को कहा और कुरान के बताए रास्ते पर चलने की अपील की। उन्होंने कहा कि ईरान ने इजरायल को जवाब दिया है और जरूरत पड़ी तो आगे भी जवाब दिया जाएगा।

खामेनेई ने कहा, दुश्मन की नीति बांटों और राज करो

अयातुल्ला अली खामेनेई ने कहा, दुश्मन की नीति बांटो और राज करो की है। उन्होंने इन नीतियों को अलग-अलग तरीके से मुस्लिम देशों में लागू किया, लेकिन आज देश जाग गया है। आज वह दिन है जब आप इस्लाम और मुसलमानों के दुश्मनों की इस चाल पर काबू पा सकते हैं। मुसलमानों को अब लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. हमें अफगानिस्तान से लेकर यमन तक सभी इस्लामी देशों में रक्षा और स्वतंत्रता की कमर कसनी चाहिए।
अयातुल्ला खामेनेई ने कहा कि ईरान का दुश्मन फिलिस्तीन, लेबनान, इराक, मिस्र, सीरिया और यमन का दुश्मन है। दुश्मन हर जगह एक खास तरीके से काम कर रहा है, लेकिन ऑपरेशन रूम वही है और वे वहीं से ऑर्डर लेते हैं। अगर दुश्मन एक देश से मुक्त हो जाता है, तो वह दूसरे देश में चला जाएगा।

ईरान ने दागी 200 मिसाइलें

लेबनान में इजरायल की कार्रवाई में हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत के बाद ईरान बेकाबू हो उठा है। इस बार उसने इजरायल पर जबरदस्त पलटवार किया। मंगलवार को ईरान ने एक के बाद एक 200 से अधिक मिसाइलें दागकर इजरायल को दहलाया। वहीं, ईरानी बैलिस्टिक मिसाइलों का सामना करने के लिए इजरायल ने अत्याधुनिक मिसाइल सुरक्षा सिस्टम को सक्रिय कर दिया। हालांकि, ईरान की सेना ने पहली बार हाइपरसोनिक फतह मिसाइलों का इस्तेमाल करने के बाद अपने लक्ष्य को भेदने में 90% सटीकता हासिल करने का दावा किया। लेकिन इजरायल ने अधिकतर मिसाइलों को नाकाम कर दिया।
ईरान के मिसाइलों धमाकों ने यरूशलम और जॉर्डन नदी घाटी को पूरी तरह दहला दिया। ईरान के इस बड़े हमले के बाद देश भर में 1,800 रॉकेट सायरन बजने लगे। ईरान ने अपने कट्टर दुश्मन इजरायल के खिलाफ सबसे बड़े सैन्य हमले को अंजाम दिया है। कुछ इजरायली मीडिया ने बताया गया है कि निवासियों ने कहा कि लगभग सभी अपार्टमेंट में कांच टूट गए। इजरायल ने अपने एयर डिफेंस सिस्टम से इन मिसाइलों को रोक लेकिन नुकसान को पूरी तरह नहीं रोक सका।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited