Baltimore Bridge Collapse Video: अमेरिका में पोत के टकराने के बाद बाल्टीमोर ब्रिज ढहा, जहाज पर चालक दल के 22 भारतीय सदस्य सवार, सभी सुरक्षित

Baltimore Bridge Collapse in US : बाल्टीमोर अग्निशमन विभाग के संचार निदेशक केविन कार्टराईट ने बताया कि यह आपात स्थिति है। उन्होंने कहा, 'हमारा ध्यान फिलहाल लोगों को बचाने पर और पानी से बाहर निकालने पर है।'

Baltimore Bridge Collapse in US

पोत के टकराने के बाद बाल्टीमोर ब्रिज ढहा

मुख्य बातें
  • बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज एक कंटेनर जहाज से टकराने के बाद ढह गया
  • दुर्घटनाग्रस्त हुए जहाज पर चालक दल के 22 भारतीय सदस्य सवार थे, वो सुरक्षित हैं
  • इस दुर्घटना के बाद कई वाहन नीचे नदी में गिर गए, जहाज में आग लग गई

Baltimore Bridge Collapse in US : बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज (The Star-Spangled Banner) एक कंटेनर जहाज से टकराने के बाद ढह गया और कई वाहन नीचे नदी में गिर गए, जहाज में आग लग गई, जिससे गहरा काला धुआं निकलने लगा। आपातकालीन उत्तरदाता (Emergency responders) पानी में कम से कम सात लोगों की तलाश कर रहे हैं। बाल्टीमोर अग्निशमन विभाग के केविन कार्टराईट ने स्थिति को "गंभीर आपातकाल" (dire emergency) और "बड़े पैमाने पर हताहत होने वाली घटना" के रूप में वर्णित किया।
यह घटना पटाप्सको नदी पर (Patapsco River) हुई, जो एक प्रमुख शिपिंग मार्ग है, और पुल का नाम "द स्टार-स्पैंगल्ड बैनर" (The Star-Spangled Banner) के लेखक के नाम पर रखा गया है।
सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट की गई एक वीडियो के मुताबिक, पोत 'फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज' के एक स्तंभ से टकरा गया जिससे पुल ढहकर पानी में गिर गया। पोत में आग लग गई और ऐसा लगता है कि वह डूब गया है।यह पुल 1977 में खोला गया था और यह पटाप्सको नदी तक फैला है जो एक महत्वपूर्ण मार्ग है और बाल्टीमोर बंदरगाह के साथ-साथ पूर्वी तट पर नौ-परिवहण का केंद्र है।

'कितने लोग प्रभावित हुए हैं, यह बताना अभी जल्दबाजी होगी'

कार्टराईट ने कहा कि आपातकालीन कर्मी कम से कम सात लोगों की तलाश कर रहे हैं जिनके बारे में माना जा रहा है कि वे नदी में हैं।
उनके मुताबिक, कितने लोग प्रभावित हुए हैं, यह बताना अभी जल्दबाजी होगी उन्होंने कहा कि स्थानीय समयनुसार सोमवार देर रात डेढ़ बजे सूचना मिली थी कि एक पोत बाल्टीमोर में पुल से टकरा गया और घटना के वक्त पुल पर कई गाड़ियां थीं।

'की ब्रिज के ढहने के समय निर्माण कर्मचारी गड्ढों को ठीक कर रहे थे'

मैरीलैंड के परिवहन विभाग के सचिव पॉल विडेफेल्ड ने कहा, की ब्रिज के ढहने के समय निर्माण कर्मचारी गड्ढों को ठीक कर रहे थे। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनके काम का पुल की संरचना से कोई संबंध नहीं है।मेयर ब्रैंडन एम. स्कॉट और बाल्टीमोर काउंटी के कार्यकारी अधिकारी जॉनी ओल्स्ज़वेस्की जूनियर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि आपातकालीन कर्मी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और बचाव प्रयास जारी हैं।

दुर्घटनाग्रस्त हुए जहाज पर चालक दल के 22 भारतीय सदस्य सवार थे, सभी सुरक्षित

जहाज प्रबंधन इकाई ने कहा कि बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के एक स्तंभ से टकराने वाले कंटेनर जहाज पर सवार सभी 22 चालक दल के सदस्य भारतीय थे कहा जाता है कि वे सुरक्षित हैं। चार्टर प्रबंधन इकाई ने कहा कि बाल्टीमोर के की ब्रिज पर दुर्घटनाग्रस्त हुए कंटेनर जहाज पर सवार सभी 22 चालक दल के सदस्य भारतीय थे, वे सुरक्षित हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited